केजरीवाल को जमानत : सिसोदिया बोले- सच्चे ईमानदार नेता, बीजेपी बोली- पहले जेल अब बेल वाले सीएम

अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलते ही आम आदमी पार्टी खुशी से झूम उठी है.लेकिन बीजेपी उन पर हमलावर है. बीजेपी नेता केजरीवाल (Kejriwal Bail) के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

A

दिल्ली:

दिल्ली के मख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Kejriwal Bail) को शराब नीति घोटाला मामले (Delhi Liquor Policy Case) में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है. मनीष सिसोदिया के बाद अब केजरीवाल भी जेल से बाहर आने वाले हैं. हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच ये खबर आम आदमी पार्टी के लिए किसी जश्न से कम नहीं है. पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. तो वहीं विपक्ष उन पर निशाना साध रहा है. बेल मिलने के बाद कौन केजरीवाल के सपोर्ट में और कौन कर रहा तंज, देखिए.

जेल वाला सीएम अब बेल वाला सीएम

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सुप्रीम कोर्ट की उस टिप्पणी को कोट किया, जिसमें उन्होंने केजरीवाल की गिरफ्तारी को अवैध नहीं माना है. बीजेपी नेता का कहना है कि केजरीवाल को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए, जेल वाला सीएम अब बेल वाला सीएम हो गया है.उनमें नैतिकता नहीं बची है. अगर केजरीवाल सच्चे हैं तो कोर्ट ने शर्तें क्यों लगाई. कोर्ट ने केजरीवाल को आइना दिखाया है. केजरीवाल को पद पर रहने का अधिकार नहीं है.

केजरीवाल सच्चे, ईमानदार और देशभक्त

 मनीष सिसोदिया ने कहा कि एक बार फिर से साबित हो गया है कि अरविंद केजरीवाल जैसा सच्चा, ईमानदार, देशभक्त नेता इस देश में नहीं है. उनको गिरफ़्तार करने के लिए बीजेपी ने हज़ारों तरह की साजिश रची, उन्हें जेल में डाला. लेकिन सुप्रीम कोर्ट की वजह से आज सच्चाई की जीत हुई और झूठ का पर्दाफाश हुआ है. 

Advertisement

ये तो होना ही था, ये तमाचे जैसा

 अरविंद केजरीवाल को ज़मानत मिलने पर आरजेडी नेता मनोज कुमार झा ने खुशी जताई और बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, " ये तो होना ही था और ये हर एक केस में होगा क्योंकि सारे केस फेक बनाए गए थे. उनका कहना है कि हेमंत सोरेन के केस में हाई कोर्ट की टिप्पणी और आज इस केस में जो भी हुआ, वह तमाचे जैसा है. उन्होंने कहा कि सिर्फ ED,IT, CBI को ही ये तमाचा नहीं बल्कि उनको भी पड़ा है जो ये योजना बनाते हैं. इसके साथ ही उन्होंने AAP और पार्टी की पूरी टीम को बधाई दी.

Advertisement

राघव चड्ढा ने कहा कि केजरीवाल लंबे समय के बाद लौट रहे हैं. वह इसके लिए सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देते हैं, उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल सिर्फ एक नाम नहीं है, बल्कि ईमानदार राजनीति का एक ब्रांड है. उनकी बढ़ती लोकप्रियता की वजह से उनको 6 महीने के लिए जेल जाना पड़ा. लेकिन वह फिर से लौट रहे हैं. आज दिल्ली की सभी मां-बहन खुशी मना रही हैं. आने वाले समय में AAP और मजबूत होगी.
 

Advertisement

Advertisement

बाहर आएंगे केजरीवाल

 सीएम केजरीवाल को जेल से बाहर आने के बाद सुप्रीम कोर्ट की शर्तों को मानना होगा.पिछली बार कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल से पहले मनीष सिसोदिया को भी कुछ दिन पहले ही जमानत दी थी. मनीष सिसोदिया के जेल से बाहर आने के बाद बीआरएस नेता के कविता भी जमानत पर जेल से बाहर आई चुकी हैं.