500 से ज्यादा CCTV...7 टीमों की पड़ताल, नोएडा के स्कूल से लापता बच्चे दिल्ली में मिले, जानिए क्यों भागे थे

Missing Students Found From Noida: पुलिस ने बच्चों की सकुशल वापसी के लिए 7 टीमें बनाकर 500 से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच की. बच्चों  और पेरेंट्स की काउंसलिंग की गई  है. बताया गया कि पेरेंट्स लोग अपने बच्चों को लेकर संवेदनशील रहे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

नोएडा के सेक्टर-56 स्थित एक निजी स्कूल से लापता हुए दोनों बच्चों पुलिस ने दिल्ली से सकुशल बरामद किया हैं. बच्चों को पेरेंट्स को सौंप दिया गया है. एग्जाम में फेल होने के बाद दोनों डर गए थे. दोनों के पेरेंट्स को स्कूल बुलाया गया था. डर के कारण दोनों बच्चे गुरुवार को स्कूल की छुट्टी के बाद लापता हो गए.

पुलिस ने बच्चों की सकुशल वापसी के लिए 7 टीमें बनाकर 500 से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच की. बच्चों  और पेरेंट्स की काउंसलिंग की गई  है. बताया गया कि पेरेंट्स लोग अपने बच्चों को लेकर संवेदनशील रहे.

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने निजी स्कूल के आर्यन चौरसिया और नितिन ध्यान की सकुशल के बाद बरामदगी के बाद उनसे मुलाकात की और उनके साथ बातचीत कर काउंसलिंग की. यह दोनों बच्चे जब स्कूल से घर नहीं पहुंचे तब उनके पैरेंट्स ने इसकी शिकायत पुलिस में की थी.

सीसीटीवी मे दिखे थे गायब छात्र
शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और स्कूल और आसपास के सीसीटीवी  कैमरों को चेक किया गया है. दोनों छात्र स्कूल के गेट पर लगे कैमरे और सेक्टर 25 मोदी मॉल के पास लगे सीसीटीवी मे दिखे है.

एडीसीपी (नोएडा) मनीष मिश्रा ने बताया कि मामले की गंभीरता देखते हुए पुलिस की सात टीमें बनाकर और 500 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे को खंगालने के बाद आखिर कार्य बच्चे दिल्ली के आनंद विहार के पास मिले. 

बच्चे डर और घर नहीं गये
एडीसीपी नोएडा में बताया कि बच्चे एग्जाम में कम मार्क्स आने के कारण क्लास टीचर ने बच्चों से कहा कि वे अपने परिजनों के हस्ताक्षर करवाकर अगले दिन साथ लेकर आएं. जिससे बच्चे डर और घर नहीं गये थे. बच्चों की बरामदगी के यूनिफॉर्म पुलिस के साथ सादे कपड़ों में पुलिस को तलाशी के लिए लगाया गया था,  जिसमें सफलता हाथ लगी और बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया गया. पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने टीम को 20000 हजार का इनाम दिया. पेरेंट्स ने भी पुलिस टीम को सम्मानित किया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article