इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का खुलासा, दिल्ली में 15 करोड़ रुपये के ड्रग्स के साथ विदेशी महिला अरेस्ट.

पुलिस के मुताबिक मेस्कलीन एक पार्टी ड्रग है. जिसका उपयोग युवाओं में बढ़ रहा है और अक्सर इस ड्रग्स का इस्तेमाल पार्टियों में किया जा रहा है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जॉइंट ऑपरेशन में एक इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का पर्दाफाश हुआ है. टीम ने इस सिंडिकेट की एक विदेशी ड्रग ट्रैफिकर को गिरफ्तार किया गया है. जिसके पास से 3.8 किलोग्राम मेस्कलीन नामक ड्रग्स बरामद किया है. जिसकी इंटरनेशनल मार्किट में कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये है. 

पुलिस के मुताबिक मेस्कलीन एक पार्टी ड्रग है. जिसका उपयोग युवाओं में बढ़ रहा है और अक्सर इस ड्रग्स का इस्तेमाल पार्टियों में किया जा रहा है. 

पुलिस ने बताया कि ये ड्रग विदेश से तस्करी किया जा रहा था और दिल्ली में इसे बेचा जाना था. तस्करी करने वाले लोग इसे ब्रांडेड टॉफी और मछली के खाने के पैकेट में छिपाकर ला रहे थे. ताकि पुलिस और अन्य एजेंसियों को चकमा दे सके. 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार की गई महिला का नाम फेथ रेचल है, जो नाइजीरिया की रहने वाली है. वो दिल्ली में रहती थी और ड्रग सिंडिकेट के लिए काम करती थी. पुलिस ने बताया कि ये सिंडिकेट दिल्ली और आसपास के इलाको में ड्रग्स की तस्करी करता था. 

पुलिस ने बताया कि ये ऑपरेशन कई महीनों की जांच और निगरानी के बाद किया गया है. पुलिस ने कहा कि ये एक बड़ी कामयाबी है और इससे ड्रग सिंडिकेट को बड़ा झटका लगा है. 

गिरफ्तार की गई विदेशी महिला से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है और ये जानने की कोशिश कर रही है वो कब से इस ड्रग सिंडिकेट के साथ जुड़ी थी और दिल्ली में किसके लिए काम कर रही थी. पुलिस के मुताबिक आने वाले दिनों में इस मामले में और भी गिरफ्तारी हो सकती है.

Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days: SP Singh Baghel ने कहा- 'Governance को Grassroot पर ले जाना पीएम का एजेंडा'
Topics mentioned in this article