दिल्ली में कल आ रही बारिश! जानिए मौसम विभाग की क्या है भविष्यवाणी

Delhi Weather Update: दिल्ली से मानसून वापसी की तारीख 25 सितंबर बताया गया है. हालांकि, 28 को दिल्ली में बारिश की संभावना है. गुरुवार और शुक्रवार को हल्की बारिश और 25-35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में सोमवार का दिन गर्म और उमस भरा बीता. अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से करीब तीन डिग्री अधिक है. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार रात तक फिर से बारिश की उम्मीद है, जिससे तापमान में गिरावट हो सकती है.

मौसम विभाग ने मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून 17 सितंबर से पहले ही पश्चिम राजस्थान और कच्छ के कुछ हिस्सों से वापस जाना शुरू हो गया है. वहीं, राजधानी दिल्ली से मानसून वापसी की तारीख 25 सितंबर बताया गया है. हालांकि, 28 को दिल्ली में बारिश की संभावना है. गुरुवार और शुक्रवार को हल्की बारिश और 25-35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है, जिससे दिल्ली के तापमान में गिरावट आएगी.

मौसम विज्ञान केंद्र-जयपुर के प्रवक्ता ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों से आज मानसून की वापसी सामान्य से छह दिन की देरी से शुरू हुई है. वहीं, पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की गतिविधियां 25 सितंबर से 30 सितंबर तक दर्ज होने की संभावना है.
 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir के दूसरे चरण में 26 सीटों पर लड़ाई, 239 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला
Topics mentioned in this article