दिल्ली-NCR में उमस से मिलेगी राहत, आज हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi-NCR weather: मौसम विभाग के मुताबिक, आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बहुत भारी बारिश हो सकती है. वहीं, दिल्ली में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Delhi-NCR weather: राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को उमस भरा दिन रहा और शुक्रवार को मध्यम बारिश होने का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक है. दिन में आर्द्रता 56 से 91 प्रतिशत के बीच रही.

शहर में न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार सुबह 8:30 बजे से बृहस्पतिवार सुबह 8:30 बजे तक दिल्ली में 15 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने शुक्रवार को बादल छाए रहने और मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार शाम छह बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 114 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी में आता है. हरियाणा में आज से मानसून सक्रिय होने की संभावना है. 13 जुलाई तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके लिए आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही आज मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी बहुत भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना जताई है.  साथ ही ऑरेंज अलर्ट भी किया है. 

ये भी पढे़ं:- 
UP-बिहार में नहीं थम रहा कहर, आज भी बहुत भारी बारिश की चेतावनी, इन राज्‍यों के लिए भी IMD की भविष्‍यवाणी

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddu Controversy: 320 रु. वाले Ghee के चक्कर में तिरुपति लड्डू में हुई चर्बी की मिलावट?
Topics mentioned in this article