बाइक रोक एयर होस्टेस को जंगल में खींच रहा था, तभी फरिश्ता बनकर आ गया SUV वाला

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जब लड़की रात करीब 11.45 बजे बुद्ध जयंती पार्क के पास (Delhi Crime News) साइमन बोलिवर मार्ग पर पहुंची, तो बाइक सवार ने अपने फोन पर मैप देखने के बाद भी रास्ता बदलने की कोशिश की. सुनसान इलाका देख आरोपी ने उसके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की और उसे अपनी ओर खींचने लगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. पूर्वी दिल्ली में ई-टैक्सी बाइक चालक ने एक एयर होस्टेस के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ (Delhi Air Hostess Molestation) की. ई-टैक्सी बाइक से  घर लौट रही एयर होस्टेस को बाइक चालक ने जंगल में घसीटकर ले जाने की कोशिश की. लेकिन एन मौके पर एक SUV वाला फरिश्ता बनकर आया और उसकी मदद की. यह घटना पिछले बुधवार रात बुद्ध जयंती पार्क के पास साइमन बोलिवर मार्ग पर हुई. एयर होस्टेस ने इस घटना की शिकायत चाणक्य पुरी थाने में दर्ज करवाई. जिसके बाद पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए उत्तर प्रदेश के औरैया के रहने वाले जयवीर नाम के आरोपी को महज 12 घंटों में गुरुग्राम से धर दबोचा. 

ई बाइक चालक ने की एयर होस्टेस से छेड़छाड़

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी पर पहले ही आपराधिक मामलों में संलिप्त होने का शक है. एयर होस्टेस ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उसने बुधवार रात को द्वारका जाने के लिए एक ई-बाइक बुक की थी. रास्ते में बाइक चालक ने कहा कि उसके मोबाइल को अपने हाथ में लेकर उसे जीपीएस मैप से रास्ता बता दे. इतना ही नहीं चालक ने उससे आइसक्रीम लाने के लिए भी कहा. 

AI से ली गई फोटो.

FIR के मुताबिक, कुछ किलोमीटर चलने के बाद चालक ने एयर होस्टेस से अपना मोबाइल वापस ले लिया और बाइक गलत दिशा में मोड़ ली. जब उसने सवाल किया तो चालक ने कहा कि यह शॉर्ट कट है. इसके बाद उसने बाइक को एक सुनसान जगह पर रोका और लड़की को पेड़ों के बीच खींचकर ले गया. जब उसने शोर मचाने की कोशिश की तो उसके साथ मारपीट की. 

Advertisement

SUV सवार ने की लड़की की मदद

सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान वहां से गुजर रहे एक कपल ने लड़की को मुश्किल में देखा तो अपनी कार रोक दी. जैसे ही आरोपी को लगा कि कपल उसकी तरफ आ रहा है, तो वह अपने दो हेलमेट वहीं छोड़कर भाग गया.  इसके बाद SUV सवार कपल ने एयर होस्टेस को नजदीकी मेट्रो स्टेशन पर छोड़ दिया. इसके बाद लड़की वहां से अपनी फ्रेंड के घर वसंत कुंज चली गई. जब उसने घटना के बारे में बताया तो उसकी दोस्त की मां ने पीसीआर को फोन किया. पुलिस सूचना मिलने के बाद इनड्राइव ने राइडर का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है. पुलिस का कहना है कि वह आरोपी जयवीर के पिछले रिकॉर्ड को खंगाल रही है और मामले की जांच कर रही है.

Advertisement

AI से ली गई फोटो.

पुलिस का कहना है कि आरोपी जयवीर पिछले एक साल से दिल्ली में टैक्सी बाइक सर्विस इनड्राइव में काम कर रहा था. एयर होस्टेस के साथ दिल दहलादेने वाली ये घटना 7 अगस्त को रात करीब 11.45 बजे हुई. अपने दोस्त से मिलने लक्ष्मी नगर गई एयर होस्टेस ने द्वारका में अपने घर के लिए इनड्राइव के जरिए बाइक बुक की थी.लड़की ने पुलिस को बताया, बाइक बुक करने के 15 मिनट के भीतर चालक पिकअप वाली जगह पर पहुंच गया.

Advertisement
एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जब वह रात करीब 11.45 बजे बुद्ध जयंती पार्क के पास साइमन बोलिवर मार्ग पर पहुंची, तो बाइक सवार ने अपने फोन पर मैप देखने के बाद भी रास्ता बदलने की कोशिश की. लड़की ने उसका विरोध किया. लेकिन तेज बारिश होने की वजह से चालक ने उसे नीचे उतरने और एक पेड़ के नीचे उसके साथ छिपने के लिए कहा. सुनसान इलाका देख जयवीर ने उसके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की और उसे अपनी ओर खींचने लगा. 

सुनसान जगह, फायदा उठाने  की कोशिश

पुलिस अधिकारी के मुताबिक,  "यह दरिंदगी कुछ मिनटों तक चलती रही, जिसके बाद लड़की ने चिल्लाना शुरू कर दिया. SUV से आ रहे शख्स की नजर पड़ी तो वह वहां पर रुक गया. जैसे ही आरोपी ने कार का हॉर्न सुना वह वहां से फरार हो गया. 

Advertisement

पुलिस ने मंगलवार को इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि घर लौटते समय एयर होस्टेस के साथ यह घटना हुई. पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने बताया कि शिकायत के आधार पर 35 साल के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके खिलाफ चाणक्यपुरी पुलिस थाने में भारतीय न्याय संहिता की धारा 74/76/109(1)/115(2) के तहत FIR दर्ज की गई है. 

घटना पर क्या है इनड्राइव का रुख?

इनड्राइव एक ट्रांसपोर्ट बुकिंग ऐप है. इसके प्रवक्ता ने कहा, "हमारे यूजर्स की सुरक्षा और संतुष्टि, विशेष रूप से महिला सुरक्षा और अनुभव, हमेशा इनड्राइव में सर्वोच्च प्राथमिकता है. हमारे यूजर के साथ हुई इस घटना का हमें बहुत ही  दुख है. उन्होंने कहा कि तुरंत सहायता के लिए ऐप में पुलिस या एंबुलेंस को कॉल करने के लिए मेन स्क्रीन पर एक शील्ड आइकन है. यूजर इमरजेंसी हालात के लिए किसी भी विश्वसनीय नंबर को भी ऐप में एड कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर तुरंत मदद मांग सकते हैं."
 

Featured Video Of The Day
PM Modi ने विकसित भारत के लक्ष्य के लिए नीति निर्णाण में सुधार को आगे बढ़ाने का लिया फैसला