Google बना रही है खास Web 3 टीम, तैयार है रोडमैप

जनवरी में, Google Cloud ने अपने ग्राहकों के साथ काम करने के लिए एक डिजिटल एसेट्स टीम के प्लान का खुलासा किया था

Advertisement
Read Time: 2 mins

Google Could Platform क्रिप्टोकरेंसी और ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का फायदा उठाने के लिए एक खास Web 3 टीम का गठन कर रही है. नई वेब 3 टीम ब्लॉकचेन एप्लिकेशन चलाने वाले डेवलपर्स के लिए सर्विस को बनाने पर फोकस करेगी. इसमें ब्लॉकचेन नोड्स के बेहतर मैनेजमेंट के साथ-साथ थर्ड पार्टी के ऐप्लिकेशन में ब्लॉकचेन डेटा को एक्सप्लोर करने के लिए सॉफ्टवेयर भी शामिल है. इसके अलावा, टीम टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने के इच्छुक बिजनेस और ग्राहकों को ब्लॉकचेन सर्विस भी प्रदान करेगी.

Google Cloud के Web 3 ग्रुप पर टिप्पणी करते हुए, गूगल क्लाउड के उपाध्यक्ष, अमित जावेरी ने एक कंपनी ईमेल (सीएनबीसी के जरिए) में लिखा, "जबकि दुनिया अभी भी वेब 3 को अपनाने में अभी भी दूर है, यह एक ऐसा बाजार है जो पहले से ही जबरदस्त प्रदर्शन कर रहा है और कई ग्राहक हमें वेब 3 और क्रिप्टो-संबंधित टेक्नोलॉजी के लिए अपना सपोर्ट बढ़ाने के लिए कह रहे हैं."

इसके अलावा, जावेरी ने यह भी कहा कि प्लान गूगल क्लाउड प्लेटफॉर्म को डेवलपर्स के लिए प्रमुख विकल्प बनाने का है. इसके अलावा, उपाध्यक्ष ने एक मीडिया सत्र में क्रिप्टो को बढ़ाने में नए ग्रुप की 'सहायक भूमिका' पर भी जोर डाला.

Web 3 ग्रुप द्वारा दी जाने वाली सर्विस Alibaba और Amazon सहित बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों द्वारा दी जाने वाली सर्विस के समान होंगी. Microsoft ने पहले भी पिछले साल तक ब्लॉकचेन सर्विस की पेशकश की थी, जब सॉफ्टवेयर दिग्गज ने अपनी Azure ब्लॉकचेन सर्विस को खत्म कर दिया था.

यह भी ध्यान देने वाली बात है कि जनवरी में, Google Cloud ने अपने ग्राहकों के साथ काम करने के लिए एक डिजिटल एसेट्स टीम बनाने के अपने प्लान का खुलासा किया था. यह नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) की जबरदस्त बढ़ोतरी के बाद लिया गया फैसला था, और उस समय, Google क्रिप्टो पेमेंट ऑप्शन की खोज कर रही था.

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold