Cryptocurrency Prices Today : Bitcoin, Ether में दिखी रिकवरी, लेकिन बाजार अब भी गिरावट में, देखें Crypto Prices

Cryptocurrency Prices in India : Bitcoin शुक्रवार की दोपहर लाल निशान में चल रहा था. बिटकॉइन में दोपहर 1.30 बजे के आसपास 0.14 फीसदी की गिरावट दिख रही थी और यह कॉइन 44.44 लाख के स्तर पर दिख रहा था. वहीं, Ethereum इस दौरान 2.25 फीसदी की उछाल के साथ 3.39 लाख के लेवल पर था.

Advertisement
Read Time: 11 mins
C

Cryptocurrency Prices in India : क्रिप्टोकरेंसी बिल की शंकाओं के बीच क्रिप्टो बाजार में रिकवरी दिखाई देने लगी है. हालांकि, सबसे बड़ा क्रिप्टो Bitcoin शुक्रवार की दोपहर लाल निशान में चल रहा था. बिटकॉइन में दोपहर 1.30 बजे के आसपास 0.14 फीसदी की गिरावट दिख रही थी और यह कॉइन 44.44 लाख के स्तर पर दिख रहा था. वहीं, Ethereum इस दौरान 2.25 फीसदी की उछाल के साथ 3.39 लाख के लेवल पर था. Tether और USD Coin भी 1.20 फीसदी से ऊपर की उछाल दर्ज कर रहे थे.

हालांकि, अधिकतर टॉप 10 कॉइन्स में गिरावट दिख रही थी. PolkaDot में 1.83 फीसदी तक की गिरावट दर्ज हुई थी, वहीं Cardano, Ripple और Dogecoin भी लाल निशान में चल रहा था. 

अगर पॉपुलर कॉइन Shiba Inu की बात करें तो Coingecko वेबसाइट के मुताबिक इसमें भी 4.0% की गिरावट आई थी और कॉइन की कीमत 0.00003763 डॉलर दर्ज हो रही थी. वहीं, पिछले दिनों काफी तेजी देखने के बाद Solana में भी गिरावट दिख रही है. आज यह कॉइन 7.4% गिरकर 191.07 डॉलर के स्तर पर दर्ज हुआ..

Cryptocurrency Price Chart :

क्रिप्टो बैन की आशंका हुई है शांत

बता दें कि प्राइवेट क्रिप्टोकरेंसी पर भारत में प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव पर बात करने वाले क्रिप्टोकरेंसी बिल के अगले हफ्ते संसद में पेश होने की संभावना है. सरकार ने प्राइवेट क्रिप्टोकरेंसी शब्द का इस्तेमाल किया है. चूंकि यह बहुत स्पष्ट नहीं है कि सरकार किन कॉइन्स को इस श्रेणी में रखेगी, उसके इस फ्रेज़ की परिभाषा क्या होगी, इसी वजह से निवेशकों और क्रिप्टो बाजार के भागीदारों को उम्मीद है कि बाजार के नियमन को छोड़कर सरकार और कोई कड़ा कदम नहीं उठाएगी. इस उम्मीद में बाजार थोड़ा रिकवर होने में कामयाब रहा है.

इस बिल में कुछ अपवाद का भी प्रावधान है, जिससे क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी टेक्नॉलजी और उसके इस्तेमाल को बढ़ावा दिया जा सके. साथ ही इस बिल में RBI द्वारा जारी होने वाले ऑफिशियल डिजटल करेंसी के लिए एक फ्रेमवर्क तैयार करने का भी प्रावधान है.

Advertisement

आप कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी की Live Tracking और ट्रेडिंग हिस्ट्री देख सकते हैं, इसके लिए यहां क्लिक करें, आपको एक साथ कई क्रिप्टो कॉइन्स का Live Data मिल जाएगा. क्रिप्टो कॉइन्स का यह पूरा डेटा विश्वसनीय क्रिप्टो एक्सचेंज CoinSwitch से लिया जा रहा है. आप यहां अलग-अलग क्रिप्टोकरेंसी का डेटा ट्रैक कर सकते हैं और हर कॉइन पर क्लिक करके इसकी डेटा हिस्ट्री निकाल सकते हैं.

Featured Video Of The Day
Israel War: दक्षिणी लेबनान में Hezbollah के सुरंग ध्वस्त, इजरायली सेना ने जारी किया Video