Coinbase क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज जल्द लाएगा अपना NFT मार्केटप्लेस

2021 में एनएफटी सेल्स की मात्रा 25 बिलियन डॉलर (लगभग 1,84,700 करोड़ रुपये) के निशान को पार कर गई थी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
2021 में एनएफटी सेल्स की मात्रा 25 बिलियन डॉलर के निशान को पार कर गई थी

Coinbase डिज़िटल कलेक्टिबल्स, या नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) के लिए अपने पीयर-टू-पीयर मार्केटप्लेस को लॉन्च करने के लिए तैयार है. यूएस-आधारित क्रिप्टो एक्सचेंज ने घोषणा की है कि वह यूज़र्स को अपने NFT खोजने, मिंट करने, खरीदने और शोकेस करने की अनुमति देने की योजना बना रहा है. अभी इस प्लेटफॉर्म की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया गया है. Coinbase NFT प्लेटफॉर्म OpenSea और LooksRare जैसे स्पेस में मौजूदा प्लेयर्स से टक्कर लेगा.

Coinbase ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की, जबकि यह भी खुलासा किया है कि वह कम्युनिटी फीडबैक के आधार पर अपने एनएफटी मार्केटप्लेस का निर्माण कर रहा है.
 


2011 में स्थापित कंपनी, अब फीडबैक प्राप्त करने के लिए एनएफटी क्रिएटर्स के साथ काम कर रही है. क्रिप्टो एक्सचेंज ने पहली बार 2021 में एनएफटी मार्केटप्लेस लाने के अपने इरादे के बारे में खुलासा किया था. Fortune के अनुसार, उस समय Coinbase ने दावा किया था कि उसका एनएफटी बिजनेस उसके क्रिप्टो बिजनेस की तुलना में अधिक सफल हो सकता है.

कथित तौर पर प्लेटफॉर्म में शामिल होने के लिए वेटिंग लिस्ट में कॉइनबेस एनएफटी को 2.5 मिलियन से अधिक रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुए हैं.

2021 में एनएफटी सेल्स की मात्रा 25 बिलियन डॉलर (लगभग 1,84,700 करोड़ रुपये) के निशान को पार कर गई थी.

हाल ही में, New York Stock Exchange, Rakuten, और Parler जैसे प्लेटफार्मों ने एनएफटी स्पेस में प्रवेश करने की अपनी संबंधित योजनाओं को लागू करना शुरू कर दिया है.

एनएफटी रिसोर्स NonFungible डेटा ने भी इशारा दिया है कि NFT के लिए प्रति हफ्ते बिजनेस की मात्रा घट रही है. इन्होंने पता लगाया है कि 2022 की शुरुआत में लगभग $6,900 (लगभग 5.3 लाख रुपये) के ऑल-टाइम हाई लेवल की तुलना में एनएफटी का औसत सैलिंग प्राइस $2,000 (लगभग 1.5 लाख रुपये) से कम हो गया है.

Featured Video Of The Day
Manipur और Assam के दौरे पर Rahul Gandhi, मणिपुर में हिंसा प्रभावित लोगों से करेंगे मुलाकात