अमेरिकी बैंक Morgan Stanley ने कहा, Bitcoin में जल्द आ सकती है रैली

अमेरिका के एक और बड़े बैंक JPMorgan ने हाल ही में कहा था कि क्रिप्टोकरेंसी मार्केट को अपना आधार मिल चुका है. इथेरियम का मर्ज अपग्रेड इथेरियम समेत बिटकॉइन और पूरी क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के लिए बुल रन का कारण बन सकता है

Advertisement
Read Time: 3 mins
इथेरियम का मर्ज अपग्रेड बिटकॉइन और पूरी क्रिप्टो मार्केट के लिए बुल रन का कारण बन सकता है

अमेरिका के सबसे बड़े बैंकों में से एक मॉर्गन स्टेनले (Morgan Stanley) के अनुसार, बिटकॉइन एक बार फिर बड़ी रैली के साथ वापसी कर सकता है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी के लिए बैंक एनालिस्ट कह रहे हैं कि बिटकॉइन फिर से बुल रन के लिए लौटेगा. इसके लिए एनालिस्ट्स ने दो कारक भी बताए हैं. बैंक एनालिस्ट कह रहे हैं कि यूएस फेडरेल रिजर्व विस्तारवादी मॉनिटरी पॉलिसी की ओर बढ़ रहा है जिसका असर क्रिप्टो मार्केट पर जल्द ही दिखाई देने वाला है. 

पिछले दिनों Terra ईकोसिस्टम के बुरी तरह से ध्वस्त हो जाने के बाद पूरी क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में भयंकर मंदी छा गई. 50 हजार डॉलर पर ट्रेड कर रहा बिटकॉइन कुछ ही दिनों में 17 हजार डॉलर पर आ लुढ़का. संकट के समय में जो क्रिप्टो लेंडर डटे रहे, आज वे फायदे में पहुंचना शुरू हो गए हैं. Barron's की रिपोर्ट के अनुसार,एनालिस्ट्स कह रहे हैं कि क्रिप्टोकरेंसी मार्केट का भविष्य सुरक्षित है, भले ही मौजूदा समय में कितनी भी मंदी क्यों न चल रही हो. Morgan Stanley के अनुसार क्रिप्टो मार्केट में अभी भी उठाव की संभावना है और यह एक अन्य रैली का संकेत बन रहा है. 

इसके अलावा, अमेरिका के एक और बड़े बैंक JPMorgan ने हाल ही में कहा था कि क्रिप्टोकरेंसी मार्केट को अपना आधार मिल चुका है. बैंक एनालिस्ट्स मान रहे हैं कि इथेरियम का मर्ज अपग्रेड इथेरियम समेत बिटकॉइन और पूरी क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के लिए बुल रन का कारण बन सकता है, जिसकी बहुत अधिक संभावना है. मार्केट के कई जानकार मानते हैं कि बिटकॉइन जल्द ही 30 हजार डॉलर के पार जा सकता है. इसका कारण अमेरिकी फेडरेल रिजर्व द्वारा तेजी से ब्याज दरों को बढ़ाना माना जा रहा है. 

बिटकॉइन की बुलिश रैली के बारे में हाल ही में Bloomberg के Mike McGlone ने भी भविष्यवाणी की है. McGlone का कहना है कि बिटकॉइन 1 लाख डॉलर के स्तर को छू लेगा. हालांकि साथ में उन्होंने ये भी कहा है कि यह बहुत जल्द होने वाला नहीं है. इसमें काफी समय लग सकता है. मार्केट एक्सपर्ट्स की ओर से बिटकॉइन के लिए सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं. यह दुनिया की सबसे पुरानी क्रिप्टोकरेंसी है. बिटकॉइन की कीमत का असर पूरी क्रिप्टो मार्केट पर पड़ता है. इसलिए बिटकॉइन का चमकता भविष्य क्रिप्टो जगत का भविष्य भी काफी हद तक बता देता है.  

Featured Video Of The Day
West Bengal मारपीट मामले में सियासत तेज, राज्यपाल का बयान- महिलाओं के रहने लायक नहीं बंगाल