करवा चौथ के दिन जिसके लिए रखा व्रत, उसे खाने में खिलाया जहर, शक में हत्‍यारी बनी पत्नी

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में करवा चौथ के दिन एक पत्‍नी ने अपने पति की हत्‍या कर दी. हालांकि पत्‍नी ने पति के लिए उस दिन व्रत भी रखा था. (गिरीश पांडे की रिपोर्ट)

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
कौशांबी:

करवा चौथ (Karva Chauth) के अवसर पर देश की करोड़ों पत्नियों ने अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना की. हालांकि उनमें से एक पत्‍नी ऐसी थी, जिसने करवा चौथ के दिन ही अपने पति की हत्‍या कर दी. महिला को बस इस बात का शक था कि उसके पति का किसी दूसरी महिला से संबंध है. यह घटना उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले की है. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मृतक ने मौत से पहले वीडियो बनाकर अपना बयान दिया है, जिसमें पत्नी द्वारा खाने में जहर देने की बात है. 

यह घटना कड़ा धाम थाना क्षेत्र के स्माइलपुर गांव की है, जहां के रहने वाले 32 साल के शैलेस कुमार करवा चौथ को लेकर सुबह से ही इंतजाम में जुटे थे. वहीं उनकी पत्नी सविता ने भी पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखा था. शाम को जिस वक्त महिलाएं पति का चेहरा देख कर व्रत तोड़ती हैं, उसी वक्त कुछ ऐसा हुआ कि पति-पत्नी में झगड़ा हो गया. हालांकि कुछ देर बाद सब कुछ सामान्य हो गया. 

खाना खाने के बाद बिगड़ी तबीयत 

इसके बाद पत्नी ने खाना लगाया और दोनों लोगों ने बैठकर खाना खाया. इसके बाद पत्नी पड़ोसी के यहां जाने को बात कहकर घर से फरार हो गई. कुछ देर बाद पति शैलेस की हालत बिगड़ने लगी. तबीयत बिगड़ता देखकर परिवार के लोगों ने उन्‍हें स्माइलपुर सीएचसी में भर्ती कराया, लेकिन हालत गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया. 

शैलेस का मेडिकल कॉलेज में भी उपचार चला, लेकिन दूसरे दिन तबीयत और बिगड़ गई. इस पर डॉक्टरों ने उन्‍हें प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया, लेकिन रास्‍ते में ही शैलेस ने दम तोड़ दिया. शैलेस की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. 

पुलिस ने आरोपी पत्‍नी को किया गिरफ्तार 

घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक के भाई की तहरीर पर आरोपी पत्नी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस ने बताया कि वह फरार होने की फिराक में थी, लेकिन पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मृतक ने मौत से पहले वीडियो बनाकर अपना बयान दिया है, जिसमें वह पत्नी द्वारा खाने में जहर देने की बात कह रहा है. 

Featured Video Of The Day
Seat Sharing पर घमासान, Maharashtra MVA में विदर्भ पर क्यों बिगड़ी है बात? Jharkhand में मान गए Tejashwi ?
Topics mentioned in this article