खनन माफिया गैंग ने वन अधिकारियों से बंदूक की नोंक पर छुड़ाया जब्त किया ट्रैक्टर: मध्य प्रदेश पुलिस

डीएफओ बृजेंद्र श्रीवास्तव ने कहा, 'इलाके में अवैध खनन की सूचना मिलने के बाद टीम मौके पर पहुंची और ट्रैक्टर को जब्त कर लिया. हालांकि, कुछ असामाजिक तत्व बंदूक की नोक पर ट्रैक्टर ले गए. मामला दर्ज किया गया है.'

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
ट्रैक्टर चालक समेत माफिया गिरोह मौके से फरार हो गया.
ग्वालियर:

ग्वालियर के आंतरी जिले में खनन माफिया गैंग के सदस्यों ने बंदूक की नोंक पर वन अधिकारियों से जब्त किए गए एक ट्रैक्टर को छुड़ा लिया, लेकिन जब वे इसे ले जा रहे थे, तो ट्रैक्टर पलट गया. जिसके बाद खनन माफिया गैंग से जुड़े लोग भाग गए. पुलिस फिलहाल फरार लोगों की तलाश कर रही है. आंतरी थाना क्षेत्र के टोडा गांव के समीप संताऊ जंगल में वन अधिकारियों को सूचना मिली थी कि खनन माफिया द्वारा पत्थरों से भरे ट्रैक्टर को वन क्षेत्र से बाहर ले जाया जा रहा है.

सूचना मिलते ही वन अधिकारी टीम सहित मौके पर पहुंचे और ट्रैक्टर चालक की तलाश शुरू कर दी है. बाद में चालक द्वारा संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने में विफल रहने पर उन्होंने ट्रैक्टर को संदेह के आधार पर जब्त कर लिया. बाद में हथियार से लैस एक दर्जन लोग मौके पर पहुंचे और ट्रैक्टर ले गए. वन अधिकारी ने ट्रैक्टर का पीछा करना जारी रखा. हालांकि हाईवे पर पहुंचने के बाद ट्रैक्टर पलटा मिला और ट्रैक्टर चालक समेत माफिया गिरोह मौके से फरार हो गया.

इस घटना के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने डीएफओ को बुलाकर आंतरी थाने में शिकायत दर्ज करायी. एएनआई से बात करते हुए डीएफओ बृजेंद्र श्रीवास्तव ने कहा, 'इलाके में अवैध खनन की सूचना मिलने के बाद टीम मौके पर पहुंची और ट्रैक्टर को जब्त कर लिया. हालांकि, कुछ असामाजिक तत्व बंदूक की नोक पर ट्रैक्टर ले गए. मामला दर्ज किया गया है.' संबंधित पुलिस स्टेशन में पंजीकृत है," 

ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अमित सांघी ने एएनआई को बताया, "हमने अन्य धाराओं के साथ आईपीसी की धारा 186 के तहत शिकायत दर्ज की है और मामले की जांच कर रहे हैं. हमने आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए क्षेत्रीय अधिकारियों को भी सूचित किया है."

ये भी पढ़ें : MP: जिला अस्पताल की मर्चुरी से शव की एक आंख गायब, 15 दिन में दूसरी घटना; चूहों के कुतरने का शक

ये भी पढ़ें : हरियाणा के पानीपत में केमिकल टैंकर विस्फोट से 2 लोगों की मौत : पुलिस

Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप
Topics mentioned in this article