गौतमबुद्ध नगर : कैब चालक से लूटपाट के दो आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 2 दिनों में सुलझाया केस

पुलिस ने दो दिन में मामले को सुलझाने का दावा करते हुए कहा कि हुंडै ऑरा वाहन के चालक से लूटी गई स्मार्टघड़ी और नकदी का एक हिस्सा बरामद कर लिया गया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नोएडा:

नोएडा से मथुरा के लिए कैब की बुकिंग करने और वापसी में वाहन चालक से लूटपाट करने एवं यमुना एक्सप्रेस वे से वाहन लेकर फरार होने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने दो दिन में मामले को सुलझाने का दावा करते हुए कहा कि हुंडै ऑरा वाहन के चालक से लूटी गई स्मार्टघड़ी और नकदी का एक हिस्सा बरामद कर लिया गया है. एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों की पहचान तरुण सिंह (25) और चंद्र प्रकाश सिंह (35) के रूप में की गई है और दोनों गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में रहते हैं.

उन्होंने बताया कि दोनों पहले डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के रूप में काम करते थे लेकिन कुछ समय पहले उनकी नौकरी चली गई. अधिकारी के मुताबिक पैसों की जरूरत पड़ने पर उन्होंने कैब और उसके चालक को लूटने का फैसला किया, जिसके लिए उन्होंने 13 अगस्त को नोएडा से मथुरा और वापस आने के लिए ‘इंटर-सिटी कैब' की बुकिंग की. पुलिस ने एक विज्ञप्ति में बताया, ‘‘आरोपियों ने बिसरख थाना क्षेत्र के इटेहड़ा गोल चक्कर से कैब बुक की थी. गाजियाबाद में पंजीकृत कैब के चालक को उन्होंने बताया कि वे दोनों मथुरा जाएंगे और नोएडा वापस आने पर किराए का भुगतान करेंगे.''

पुलिस ने बताया, ‘‘हालांकि, 13 अगस्त की रात करीब 9.30 बजे, मथुरा से नोएडा लौटते समय उन्होंने पेशाब करने के बहाने चालक को एक सुनसान जगह पर वाहन को रोकने को कहा. परी चौक के पास युमना एक्सप्रेस वे पर वाहन के रुकते ही उन्होंने पिस्तौल और चाकू निकाल चालक से लूटपाट की. आरोपियों ने वाहन लेकर भागने से पहले चालक के दो मोबाइल फोन, उसकी स्मार्टवॉच और कुछ अन्य कीमती सामान भी लूट लिया.''

Advertisement

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने कैब चालक को मोबाइल के जरिये 14,000 रुपये से अधिक राशि अपने एक साथी के खाते में स्थानांतरित करने को मजबूर किया जिसकी अबतक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. उसने बताया कि सोमवार को चालक की शिकायत के आधार पर बिसरख पुलिस थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 392 (डकैती) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और जांच शुरू की गई. पुलिस ने बताया कि स्थानीय पुलिस की सूचना और खुफिया जानकारी के आधार पर दोनों आरोपियों को बिसरख में चिपियाना गांव और एक मूर्ति के बीच से गिरफ्तार कर लिया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Modi Cabinet ने One Nation, One Election पर लगाई मुहर, कितना व्यावहारिक फैसला?
Topics mentioned in this article