दिल्ली पुलिस ने हत्या के 4 मामलों में वांछित व्यक्ति को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि बिहार (Bihar) के समस्तीपुर जिले के एक गांव के रहने वाले आरोपी को ओखला मंडी (Okhla Mandi) से गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
दिल्ली पुलिस ने चार हत्याओं में वांछित आरोपी को गिरफ्तार किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)
नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) और असम में हत्या के चार मामलों में वांछित एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस (Delhi police) के विशेष प्रकोष्ठ ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिले के एक गांव के रहने वाले डब्लू यादव को ओखला मंडी से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि वह असम के गुवाहाटी के पलटन बाजार में अपने भतीजे की हत्या और अन्य मामलों में वांछित था.

पुलिस ने बताया कि डब्लू यादव ने अपने भतीजे अवधेश यादव को मारने के लिए दो लोगों पंकज राम और बलराम पासवान को काम पर रखा था. डब्लू यादव पर अपने चाचा सूर्यनारायण यादव के परिवार के सदस्यों द्वारा अपने दो भाइयों की हत्या का बदला लेने के लिए अपने भतीजे को जान से मारने का आरोप है.

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) जसमीत सिंह ने बताया कि डब्लू यादव को सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे ओखला मंडी से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि गोलीबारी के मामले में अवधेश यादव की हत्या के मामले में आरोपी छह महीने से अधिक समय से फरार चल रहा था. सिंह ने बताया कि उसके पास से 315 बोर की एक सिंगल शॉट पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं और इस संबंध में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Advertisement

डीसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि समस्तीपुर में उसके गांव में खेती की जमीन को लेकर उसके चाचा सूर्यनारायण यादव के परिवार और उसके परिवार के बीच 26 साल से अधिक समय से विवाद चल रहा था. "घटना के दिन, दो हत्यारे बाइक पर आए और गुवाहाटी, असम के पलटन बाजार इलाके में कई गोलियां चलाईं. डब्लू यादव ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ शालिन्दर, संजय और संतोष, तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. सूर्यनारायण यादव के परिवार ने 1996 से 2003 के बीच बिहार में जवाबी कार्रवाई करते हुए बिहार में डब्लू यादव के दो भाइयों की हत्या कर दी थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

गणेश चतुर्थी : पीयूष गोयल के आवास पर PM मोदी ने की भगवान गणेश की आरती

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: Nitish Kumar के सुशासन में टूटते पुल, 12 दिनों में गिरे 8 पुल
Topics mentioned in this article