WTC Point Table: भारत-न्यूजीलैंड मैच के बीच प्वांइट्स टेबल में बड़ा बदलाव, भारत को चुनौती दे रही यह टीम पहुंची चौथे स्थान पर

ICC World Test Championship Points Table: दक्षिण अफ्रीका गुरुवार को पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर सात विकेट से जीत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
WTC Point Table: दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर जगह बनाई है

WTC Point Table After SA vs BAN Test: दक्षिण अफ्रीका गुरुवार को पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर सात विकेट से जीत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गया है. इस जीत के साथ प्रोटियाज ने अपने अंक-प्रतिशत में सुधार करते हुए 47.62 अंक हासिल किए, जिससे उन्हें न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को पीछे छोड़कर चौथे स्थान पर पहुंचने में मदद मिली. बांग्लादेश की हार के साथ उनका अंक-प्रतिशत गिरकर 30.56 हो गया और वे सातवें स्थान पर बने हुए हैं, जबकि भारत और ऑस्ट्रेलिया अभी भी स्टैंडिंग में शीर्ष दो स्थानों पर बने हुए हैं.

बांग्लादेश के नजमुल हुसैन शांतो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों ने अनुकूल परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया और बांग्लादेश को मात्र 106 रन पर ढेर कर दिया. कगिसो रबाडा, वियान मुल्डर और केशव महाराज ने तीन-तीन विकेट लिए. बांग्लादेश के स्पिनरों ने वापसी की, जिसमें तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन ने मिलकर सात विकेट लिए. हालांकि, काइल वेरिन के शानदार शतक और मुल्डर (54) और डेन पीट (32) के समर्थन से दक्षिण अफ्रीका ने 202 रन की मजबूत बढ़त हासिल की.

तीसरी पारी में, रबाडा की अगुआई में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने एक बार फिर दबदबा बनाया और बांग्लादेश को 112/6 पर रोक दिया. मेहदी हसन (97) ने मजबूत प्रतिरोध किया और निचले क्रम के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए कुल स्कोर को 307 तक पहुंचाया. रबाडा ने 6/46 के प्रभावशाली आंकड़े के साथ मैच का अंत किया, जो एशिया में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.

Advertisement

106 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा, टोनी डी ज़ोरज़ी (41) और ट्रिस्टन स्टब्स (30*) ने उनकी मदद की और टीम को सात विकेट से जीत दिलाई. बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 29 अक्टूबर से चटगांव में खेला जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: NDTV World Summit: चेस ओलंपियाड में गोल्ड जीतने में कौन-सी रणनीति आई काम, महिला टीम के कोच ने बताया

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: "इस सीरीज के लिए मेरी जरूरत..." भारत के खिलाफ मैच के लिए रिटायरमेंट से वापसी आएग यह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज?

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Canada Relations पर कनाडा में भारत के हाई कमिश्नर रहे Sanjay Verma ने क्या कहा? | Exclusive
Topics mentioned in this article