Advertisement

WPL Auction: जानें कौन है वृंदा दिनेश, जिसने रकम से सभी को चौंका दिया, इस वजह से टीमों ने लगाया दांव

Vrinda Dinesh: जहां कई बड़े नाम बिकने से रह गए, तो वहीं अनकैप्ड भारतीय वृंदा दिनेश ने ऐसी रकम हासिल की कि बड़ों-बड़ों की आंखें खुली रह गईं

Advertisement
Read Time: 23 mins
Vrinda Dinesh: वृंदा दिनेश के चर्चे घर-घर में हैं
नई दिल्ली:

Women IPL Auction में रविवार को कई खिलाड़ियों को अच्छा खासा पैसा मिला. इसमें ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर सदरलैंड को सबसे ज्यादा दो करोड़ रुपये मिले, लेकिन इसी बीच जहां कई बड़े नाम बिकने से रह गए, तो वहीं ऐसे में कर्नाटक की वृंदा दिनेश (Vrinda Dinesh) ऐसी अनकैप्ड खिलाड़ी रहीं, जिन्होंने मिलने वाली रकम से सभी को चौंका दिया. वृंदा के लिए पांचों टीमों के बीच लंबी खींचातान  चली, लेकिन आकिरी में यूपी वॉरियर्ज ने उनके लिए 1.30 करोड़ रुपये चौंकाए. और यह एक ऐसी रकम रही, जो वास्तव में कई पुरुष खिलाड़ियों को भी नहीं मिल पाती है. जिस समय WPL Auction चल रही थी, उस समय वृंदा रायपुर में अभ्यास में व्यस्त थीं और उन्हें भी खासा देरी से पता चला कि उन्हें इतनी मोटी रकम में खरीदा गया है. और अगर पांचों फ्रेंचाइजी टीमों के बीच वृंदा को खरीदने के लिए मारामारी रही, तो इसके पीछे बहुत ही खास कारण है, जिसने वृंदा की कीमत को बीस गुना में तब्दील कर दिया.

Advertisement
Advertisement

यूपी वॉरियर्ज ने नहीं छोड़ा पीछा

22 साल की वृंदा वास्तव में शो का आकर्षण बन गईं. वास्तव में वह दस लाख के बेस प्राइस के साथ मैदान में थीं. 
शुरुआत आरसीबी ने उनकी रकम को पांच लाख बढ़ाते हुए 15 लाख रुपये लगाए थे. लेकिन फिर जॉयंट्स ने इसे बीस, तो आरसीबी ने 25 लाख रुपये कर दिया. देखते देखते कीमत पचास लाख रुपये पहुंच गई. यहां से यूपी वॉरियर्ज मुकाबले में आ गई और उसने इसे बढ़ाकर 65 लाख रुपये कर दिया, तो जॉयंट्स ने इसे बढ़ाकर 70 लाख पहुंचा दिया. इसके बाद दो रेस तेज गति से चलती रही, जो 1 करोड़, 30 लाख पर जाकर खत्म हुई.

Advertisement
Advertisement

Advertisement

वृंदा की इस USP ने दिलायी मोटी रकम

कर्नाटक की वृंदा ओपनर बल्लेबाज हैं. और वह शुरुआत से ही बड़े शॉट खेलना पसंद  करती हैं. वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी कदमों का इस्तेमाल कर सर्किल के ऊपर से शॉट खेलने में बिल्कुल भी नहीं घबरातीं, तो कट, ड्राइव और इन-साइट-आट वे शॉट हैं, जो उनकी कीमत में खासा इजाफा करते हैं. और वेरी स्पेशल बात यह है कि उनका स्ट्राइक-रेट 155.00 के आस-पास का है. साथ ही वह उपयोगी लेग स्पिनर भी हैं. और यही उनकी USP (यूनीक सेलिंग प्वाइट) है, जिसने उन्हें 1.30 करोड़ रुपये दिला दिए.

Featured Video Of The Day
Weather Update: गर्मी की आफ़त और पानी की किल्लत अभी और बढ़ेगी | Heatwave | Khabron Ki Khabar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: