पाकिस्तान की एंकर ICC की प्रेजेंटर लिस्ट से हटाई गईं, भारत के खिलाफ यह कमेंट करना पड़ा भारी, स्वदेश वापस भेजी गईं

जैनब अब्बास के खिलाफ यह शिकायत अधिवक्ता और सामाजिक कार्यकर्ता ने विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में यह शिकायत दर्ज कराई थी.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

पाकिस्तान की महशूहर एंकर जैनब अब्बास (Jainab Abbas is deported) को आखिरकार की गई गुस्ताखी की सजा मिली है. पाकिस्तान और भारतीय मीडिया की खबरों के अनुसार उन्हें भारत से निवार्सित (वापस भेज देना) कर दिया गया है. नतीजा यह निकला है कि वह अब भारत में हो रहे World Cup 2023 के मैच कवर नहीं कर पाएंगी. पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से यह खबर आई है कि जैनब को निर्वासित कर दिया गया है. हालांकि, ICC के प्रवक्ता ने पाकिस्तानी चैनल से पुष्टि करते हुए कहा कि एंकर ने "निजी कारणों" के कारण भारत छोड़ दिया है, लेकिन सबसे पहले पाकिस्तानी खबरिया चैनल ने ही इस खबर को ब्रेक किया कि "विवादित मामले" के कारण जैनब को भारत से वापस भेज दिया गया है.

Advertisement

Advertisement

पाकिस्तान की स्टार स्पोर्ट्स एंकर को ICC की होस्ट लिस्ट में शामिल किया गया था, लेकिन उनके पुराना हिंदू विरोधी बयान का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है, जो उन्हें निर्वासित किए जाने की वजह बना है. कुछ दिन पहले ही जैनब के X (पूर्व में ट्विटर) पर हिंदू विरोधी टिप्पणी के के बाद उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी.  

Advertisement
Advertisement

जैनब अब्बास के खिलाफ यह शिकायत अधिवक्ता और सामाजिक कार्यकर्ता ने विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में यह शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने अलग-अल धाराओं के तहत एंकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज  करने का अनुरोध किया गया था जिंदल का कहना था कि अब्बास ने हिंदू आस्था मान्यताओ और भारत के खिलाफ भद्दी टिप्पणी की है. और उन्हें ICC की एंकर लिस्ट से हटा देना चाहिए.भारतीय फैंस भी कमेंट कर रहे हैं

Advertisement

सवाल ऐसे उठ रहे हैं

Featured Video Of The Day
Foxconn Hiring Bias: चूड़ी-मंगलसूत्र को ना, महिला शादीशुदा तो Job नहीं! यह कैसी शर्त? जानें मामला