"क्या नया कप्तान टीम में रोहित शर्मा...", पीसीबी पर बुरी तरह भड़के पाकिस्तान पूर्व कप्तान

Big news on Babar Azam: पाकिस्तान मीडिया में खबरें आ रही हैं कि बाबर आजम को फिर से कप्तानी पद से हटाया जा सकता है. और इस पर रिएक्शन भी आने शुरू हो गए हैं

Advertisement
Read Time: 2 mins
B
नई दिल्ली:

बांग्लादेश से पिछले दिनों हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में छाया मातम अभी खत्म नहीं हुआ है. पूर्व क्रिकेट बहुत ही ज्यादा खफा हैं, तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को कुछ भी नहीं सूझ रहा है कि क्या किया जाए, क्या नहीं? पुराने कप्तानों के सुझावों का सिलसिला जारी है. इसकी कड़ी में कामरान अकमल ने कहा है कि बड़ी गलतियों को दुरुस्त करने के लिए खिलाड़ियों को अपनी बुनियादी खामियों को दुरुस्त करना चाहिए. पिछले हफ्ते ही पाक मीडिया में ऐसी खबरें थीं कि बाबर आजम व्हाइट-बॉल फॉर्मेट की कप्तानी गंवा सकते हैं. और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को नया कप्तान बनाया जा सकता है. बहरहाल, अब जब पीसीबी अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन की ओर बढ़ रहा है, तो अकमल ने कप्तान बदलने की सोच पर सवाल खड़ा कर दिया है. कामरान ने कहा कि जब पिछले साल फिफ्टी-50 और फिर टी20 में पाकिस्तान ने खराब प्रदर्शन किया था, तब कप्तानी में बदलाव किया जाना चाहिए था. 

एक पाकिस्तानी चैनल से बातचीत में कामरान ने कहा, 'अगर उन्होंने पिछले साल फिफ्टी-50 विश्व कप और इस साल टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बावजूद कप्तानी में बदलाव नहीं किया, तो वे अब क्यों कप्तानी में बदलाव करना चाहते हैं. अब कप्तान बदलने से क्या अंतर पैदा हो जाएगा? पूर्व विकेटकीपर ने कहा कप्तान बदलने से टीम के प्रदर्शन में सुधार हो जाएगा?

उन्होंने कहा, "क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि कप्तान उनका पसंदीदा नहीं है और वह अपनी पसंद का कप्तान चाहते है? क्या आप यह सोचते हैं कि नया कप्तान टीम का प्रदर्शन बेहतर करने के लिए टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ या मिचेल स्टॉर्क ले आएगा?  सच यह है कि अगर खिलाड़ी अपनी मूल बातों या पहलुओं को दुरुस्त नहीं करते, तो ऐसी बड़ी गलतियां होती रहेंगी. टीम में कप्तान, कोच, सेलेक्टरों सहित हर किसी को अपनी दिशा दुरुस्त करते हुए अपनी सोच में बदलाव करना चाहिए. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?