IND vs BAN: कप्तानी से KKR को बनाया चैंपियन, फिर भी श्रेयस अय्यर को नहीं मिली टीम में जगह, जानिए कारण

Team India's Test Squad For 1st Test Vs Bangladesh: बांग्लादेश के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है. पहले टेस्ट के लिए टीम का चयन किया गया है जिसमें श्रेयस अय्र को जगह नहीं दी गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Shreyas Iyer: पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम (IND vs BAN) का ऐलान कर दिया गया है. पहले टेस्ट के लिए चुनी गई टीम में श्रेयस अय्यर का नाम नहीं जिसने फैन्स को चौंका दिया है. बता दें कि अय्यर ने आईपीएल में केकेआर की कप्तानी कर टीम को चैंपियन बनाया था. लेकिन इसके बाद भी उन्हें टीम इंडिया की टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला है. इसके पीछे क्या काऱण हो सकते है, जानते हैं. 

चोटिल और फिटनेस की समस्या

मध्यक्रम के महत्वपूर्ण बल्लेबाज अय्यर चोटों से जूझ रहे हैं, जिससे उनके प्रदर्शन और फिटनेस पर असर पड़ा है.  फिट और फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों की जरूरत को देखते हुए चयनकर्ताओं ने बेहतर फिटनेस और मौजूदा फॉर्म वाले खिलाड़ियों को चुनने का फैसला किया, जिसके कारण अय्यर टीम से बाहर हो गए. वहीं, दूसरी ओर अय्य़र घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेल रहे थे, बीसीसीआई के कहने के बाद भी अय्यर घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे थे जिसके कारण बीसीसीआई ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर भी कर दिया गया था. हालांकि अब अय्यर दलीप ट्रॉफी खेलते हुए दिख रहे हैं. 

दलीप ट्रॉफी में औसत परफॉर्मेंस

दलीप ट्रॉफी में अय्यर का बल्ला जमकर नहीं बोल रहा है. उनका औसत परफॉर्मेंस भी एक बड़ी वजह है जिसके कारण उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है. दलीप ट्रॉफी की पहली पारी में भी उनका संघर्ष जारी रहा, जहा वे केवल नौ रन ही बना सके. हालांकि उन्होंने दूसरी पारी में अर्धशतक बनाया, लेकिन लंबे प्रारूप में निरंतरता की कमी ने चयनकर्ताओं को आगामी टेस्ट सीरीज़ के लिए उन्हें नज़रअंदाज़ करने के फ़ैसले में योगदान दिया है. 

Advertisement

सरफऱाज खान के आने से बढ़ा कंपटीशन

सरफराज खान के रहने से अय्यर के लिए कंपटीशन बढ़ गया है. सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा खेल रहे हैं जिसके कारण उनका चयन टीम में किया गया. वहीं, अय्यर को शामिल नहीं किया गया है. टीम में अब कंपटीशन काफी बढ़ गया है. ऐसे में अय्यर को वापसी करनी है तो घरेलू क्रिकेट में बड़ी पारियां खेलनी होगी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP में Akhilesh Yadav और Yogi Adityanath के बीच जुबानी जंग कहां रुकेगी? | Uttar Pradesh
Topics mentioned in this article