IND vs BAN 1st Test: टॉस में बांग्लादेश ने मारी बाज़ी, आखिर क्यों पहले गेंदबाज़ी करना चाहते थे कप्तान रोहित और शांतो

IND vs BAN 1st Test: पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला किया

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

IND vs BAN 1st Test: टीम इंडिया के खिलाफ बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, टॉस के बाद  अपने बयान में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो और रोहित शर्मा ने कहा की वो टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करना चाहते थे. भारत ने तेज गेंदबाज आकाश दीप को तीसरे सीम-बॉलिंग विकल्प के रूप में चुना है. भारत वर्तमान में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में शीर्ष पर है जबकि बांग्लादेश चौथे स्थान पर है. चेन्नई में लाल मिट्टी की पिच पर खेला जाने वाला टेस्ट भारतीय टीम के अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र की शुरुआत भी है. भारत ने अपने पिछले टेस्ट में इंग्लैंड को घरेलू मैदान पर 4-1 से हराया था, जबकि बांग्लादेश ने रावलपिंडी में पाकिस्तान पर 2-0 से शानदार जीत हासिल की थी.

रोहित शर्मा ने टॉस के बाद कहा

मैं भी पहले गेंदबाजी करता. पिच थोड़ी नरम है. यह हालात चुनौतीपूर्ण होंगी. हमने अच्छी तैयारी की है, इसलिए हमें अपनी क्षमता पर भरोसा करना चाहिए और जिस तरह से हम जानते हैं, उसी तरह से खेलना चाहिए. 10 टेस्ट मैचों को देखते हुए, हर मैच महत्वपूर्ण है. लेकिन हम इस बात पर ध्यान लगाना चाहते हैं कि हमारे सामने क्या है. हम एक सप्ताह पहले यहाँ आए थे, हमने इस मैच से पहले अच्छी तैयारी की है. हम आश्वस्त हैं. भारत तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर - बुमराह, आकाशदीप, सिराज, अश्विन और जडेजा के साथ उतरेगी.

नजमुल हुसैन शांतो टॉस के बाद कहा

मैं पहले गेंदबाजी करना पसंद करूँगा. विकेट पर नमी है और हम इसका फायदा उठाना चाहते हैं. पिच सख्त लग रही है. पहला सत्र तेज गेंदबाजों के लिए बहुत अच्छा होगा. जिस तरह से हमने पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, हम आश्वस्त हैं. यह एक नई सीरीज है. ये अनुभव और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है. हम तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिन ऑलराउंडरों के साथ उतरेंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: Dushyant Chautala को कैसे हरियाणा की 'चाबी' दिलाएंगे Chandrashekhar Azad?