Advertisement

IPL 2024 MI vs RCB: कोहली-बुमराह के बीच रोमांचक जंग, हार्दिक-फाफ का टेस्ट, जानें मैच से जुड़ा सब कुछ

विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन के बावजूद आरसीबी के अभियान की बेहद खराब शुरूआत हुई है. अब आईपीएल के आधे मैच जल्दी ही खत्म होने को है और ऐसे में आरसीबी के विदेशी खिलाड़ियों को लय तलाशनी होगी

Advertisement
Read Time: 3 mins
IPL 2024 MI vs RCB: कोहली-बुमराह के बीच रोमांचक जंग

मुंबई इंडियंस गुरुवार को आईपीएल 2024 के 25वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी. मुंबई इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीजन की अपनी पहली जीत के साथ उतर रही है, जबकि आरसीबी को अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. खराब फॉर्म से जूझ रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ साथ इस मैच में मुंबई इंडियंस पर भी अच्छे प्रदर्शन का भारी दबाव है. पांच में से चार मैच हार चुकी आरसीबी ने टीम चुनने में गलतियां की और मैदान पर भी प्रदर्शन से उसकी भरपाई नहीं कर सकी. अंकतालिका में वह मुंबई से एक ही पायदान नीचे है. मुंबई चार में से एक मैच जीतकर नौवे स्थान पर है. उसने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हराया था.

Advertisement

विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन के बावजूद आरसीबी के अभियान की बेहद खराब शुरूआत हुई है. अब आईपीएल के आधे मैच जल्दी ही खत्म होने को है और ऐसे में आरसीबी के विदेशी खिलाड़ियों को लय तलाशनी होगी जिनमें कप्तान फाफ डु प्लेसी (109 रन ), ग्लेन मैक्सवेल (32) और कैमरन ग्रीन ( 68 रन) शामिल हैं.

कोहली अभी तक एक शतक और दो अर्धशतक समेत 316 रन बना चुके हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिल सका. पांच महीने पहले विश्व कप सेमीफाइनल में वानखेड़े स्टेडियम पर शतक जमाने वाले कोहली एक बार फिर उसी मैदान पर अपने बल्ले का जलवा बिखेरना चाहेंगे. गेंदबाजी में मैक्सवेल चार विकेट ले चुके हैं लेकिन मुख्य गेंदबाज प्रभावहीन रहे हैं.

Advertisement

आम तौर पर आईपीएल में धीमी शुरूआत करने वाली मुंबई टीम को पता है कि अब देर करने से परिणाम प्रतिकूल हो सकते हैं. आरसीबी को हराकर उसका इरादा लगातार दूसरी जीत दर्ज करने का होगा ताकि टीम का मनोबल बढ सके चूंकि अगले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलना है. शीर्षक्रम पर ईशान किशन और रोहित शर्मा ने रन बनाये हैं लेकिन मध्यक्रम नाकाम रहा है जिसके लिये कप्तान हार्दिक पंड्या को जवाब देना होगा.

Advertisement

यह भी देखना होगा कि मुंबई के प्रशंसकों का हार्दिक पर गुस्सा कम हुआ है या नहीं. पिछले मैच में नियमित प्रशंसकों की बजाय हजारों बच्चे मैदान में थे जिससे उन्हें हूटिंग नहीं झेलनी पड़ी. सूर्यकुमार यादव की वापसी से बल्लेबाजी भी मजबूत हुई है.

Advertisement

बात अगर आमने-सामने की करें को दोनों टीमें टूर्नामेंट में अब तक 32 बार भिड़ चुकी हैं. मुंबई इंडियंस 18 मैचों में विजयी रही है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम 14 मुकाबले रहे और एक मैच का परिणाम नहीं निकला. मुंबई के खिलाफ बेंगलुरु हालांकि पिछले पांच में से चार मैच जीते हैं.

Advertisement

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रोमारियो शेफर्ड, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्ज़ी और जसप्रीत बुमराह.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), मयंक डागर, यश दयाल, सौरव चौहान, रीस टॉप्ली और मोहम्मद सिराज.

Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: टेक से जुड़े टेक टिप | Tech Tip

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: