रिंकू सिंह नहीं बल्कि यह भारतीय दिग्गज मार सकता है T20I में 6 गेंदों पर 6 छक्के, युवराज सिंह ने बताया

Yuvraj Singh record, भारत के पूर्व दिग्गज युवराज सिंह ने एक ऐसे भारतीय बल्लेबाज का नाम बताया है जो 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Y

Yuvraj Singh hits 6 sixes in an over :  साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉर्ड के खिलाफ 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने का कारनामा किया था. जिसे आजतक फैन्स नहीं भूले हैं. हालांकि युवी के बाद नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी  और  कीरोन पोलार्ड ने टी-20 इंटरनेशनल में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है लेकिन कोई भी भारतीय इस कारनामें को दोहरा नहीं पाया है. लेकिन युवी को लगता है कि भारतीय क्रिकेट में एक ऐसा बल्लेबाज है जो मेरे इस रिकॉर्ड की बराबरी टी-20 इंटरनेशनल में कर सकता है. युवी ने यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह का नाम नहीं लिया है बल्कि युवी को लगता है कि हार्दिक पंड्या भारतीय क्रिकेट में इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. 

युवराज सिंह ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बात करते हुए अपनी राय रखी है. उनसे पूछा गया कि कोई क्रिकेटर है जो 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी भारतीय क्रिकेट में कर सकता है. इसपर युवी ने सीधे तौर पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)  का नाम लिया है.  वैसे, बता दें ओवरऑल 6 गेंद पर 6 छक्का अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में युवी, पोलार्ड और दीपेंद्र सिंह ऐरी के अलावा हर्शल गिब्स (वनडे), जसकरण मल्होत्रा (वनडे) में यह कारनामा कर चुके हैं. 

युवराज सिंह का करिश्मा

2007 टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ युवी ने यह करिश्मा किया था जिसने दुनिया को हैरान कर दिया था. युवी के द्वारा एक ओवर में 6 छक्के लगाने का यह कारनामा इसलिए खास है क्योंकि विश्व क्रिकेट में पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा था. ऐसे में युवी ने करिश्माई बल्लेबाजी कर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया था.

Advertisement

ये भी पढ़े-  शोएब अख्तर ने चुनी वनडे ऑल टाइम इलेवन, एक नहीं बल्कि तीन महान दिग्गज को नहीं दी जगह

गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉर्ड को यकीन ही नहीं हुआ कि उनके साथ यह क्या हो रहा है. ब्रॉर्ड की लगातार 6 गेंद पर 6 छक्के लगाकर युवराज सिंह ने टी-20 इंटरनेशनल में यह कमाल पहली बार किया था. बता दें कि साल 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम ने जीता था. धोनी की कप्तानी में भारत ने पहले ही संस्करण में खिताब जीतकर इतिहास रच दिया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections | Selja मेरी बहन जैसी.. कोई उनके ख़िलाफ़ बोलता है तो... : Bhupendra Hooda
Topics mentioned in this article