Sheffield Shield: नंबर 11 पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज ने आखिरी गेंद पर मैच को कराया ड्रॉ, देखकर हर कोई हैरान..देखें Video

क्रिकेट के मैदान पर कभी-कभी ऐसा रोमांच भी देखने को मिलता है जिसकी कल्पना करना पहले से मुश्किल होती है. यही कारण है कि  क्रिकेट के खेल अनिश्चितताओं वाला का खेल कहा जाता है. ऐसा ही एक नजारा ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट (Sheffield Shield) में देखने को मिला

Advertisement
Read Time: 23 mins

क्रिकेट के मैदान पर कभी-कभी ऐसा रोमांच भी देखने को मिलता है जिसकी कल्पना करना पहले से मुश्किल होती है. यही कारण है कि  क्रिकेट के खेल अनिश्चितताओं वाला का खेल कहा जाता है. ऐसा ही एक नजारा ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट (Sheffield Shield) में देखने को मिला जब चार दिवसीय एक मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ. दरअसल शेफील्ड शील्ड में वेस्टर्न (Western Australia) और साउथ ऑस्ट्रेलिया (South Australia) के बीच मुकाबले का रोमांच आखिरी गेंद तक रहा. मैच के आखिरी दिन वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया पर हार का खतरा था. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट गिर गए थे और आखिरी दिन का खेल खत्म होने में 23 गेंद का खेल बचा था. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के 11वें नंबर के बल्लेबाज लियाम ओ कॉनर बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए.

रोहित शर्मा ने मैदान पर लेट कर शेयर की तस्वीर, बोले- सोच रहा था चौथे टेस्ट में कैसी होगी पिच..

लियाम ओ कॉनर से किसी को उम्मीद नहीं थी और लगभग वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ ऑस्ट्रेलिया से मैच हारी हुई खुद को मान चुकी थी. लेकिन यहां पर मैच में ट्विस्ट आना बांकी था. लियाम ओ कॉनर ने अपना विकेट नहीं खोया और आखिरी तक क्रीज पर डटे रहे. 

Advertisement
Advertisement

इस बीच आखिरी विकेट कैमरून गैनन-लियाम ने मिलकर कोई रन भी नहीं बनाए. कॉर्नर ने इस दौरान 11 गेंद का सामना किया और क्रीज पर डट कर खड़े रहे. यहां तक कि आखिरी दिन का आखिरी गेंद पर कॉर्नर ने खेला. लेकिन अपना विकेट बचाए रखने में सफल रहे. हालांकि आखिरी गेंद को डिफेंस करते वक्त उनके द्वारा लगाया गया शॉट कुछ देर के लिए हवा में था लेकिन सौभाग्य से गेंद फील्डर से काफी दूर था. 

Advertisement

Eng vs Ind: तो इस सूरत में आईसीसी को मोदी स्टेडियम के प्वाइंट्स काट लेने चाहिए, मोंटी पनेसर ने कहा

Advertisement

मैच खत्म होने के बाद सदर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी बेहद ही निराश नजर आए लेकिन क्रिकेट का रोमांच अपने चरम पर रहा रहा था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसे फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं और कमेंट भी कर रहे हैं.  इस मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए साउथ ऑस्ट्रेलिया ने चौथी पारी में 332 रन का लक्ष्य दिया था. 143 रन पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट गिर चुके थे, इसी स्कोर पर कॉर्नर बल्लेबाजी करने आए और मैच को ड्रा करने में सफल रहे. 

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.

Featured Video Of The Day
Bihar: Patna NIT की छात्रा ने की खुदकुशी, पुलिस और FSL कर रही मामले की जांच