"हम अभी भी एमएस धोनी...", रिपोर्ट कर रहीं पूर्व कप्तान को लेकर बड़ा दावा

IPL 2025: अगले साल होने वाली आईपीएल के लिए नीलामी इस साल के आखिरी में होगी, लेकिन उससे पहले धोनी को लेकर फैंस की उत्सुकता और सवाल बढ़ते ही जा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2025) संस्करण के लिए टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. जल्द ही खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया जाएगा, लेकिन चेन्नई के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर भी तक यह साफ नहीं है कि वह अगले साल खेलेंगे या नहीं. फैंक की उत्सुकता बढ़ती जा रही है, लेकिन न तो CSK ने ही पत्ते खोले हैं और न ही धोनी ने इस बारे में कुछ कहा है. हां, यह जरूर है कि कुछ रिपोर्ट के अनुसार रिटेंशन नियमों के बावजूद सुपर किंग्स  का धोनी को रिटेन करना पक्का है, लेकिन सवाल माही की उपलब्धता को लेकर है. सुपर किंग्स से जुड़े एक सूत्र ने कहा, "हमें अभी भी धोनी की तरफ से उनके फैसले का इंतजार है. जब एक बार बीसीसीआई रिटेंशन की संख्या को लेकर औचारिक रूप से फैसला लेगा, तो हमारे सामने तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी." मेगा ऑक्शन (Mega Auction) का आयोजन इस साल नवंबर के आखिर या दिसंबर की शुरुआत में विदेशी जमीं पर हो सकता है. 

Photo Credit: BCCI

छन कर आ रही खबरों के अनुसार BCCI इस बार फ्रेंचाइजी टीमों को पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दे सकता है. अभी तक यह संख्या चार रही है. वहीं, रिपोर्ट यह भी कह रहा है कि राइट-टू-मैच विकल्प को खत्म किया जा सकता है. अगर पांच खिलाड़ियों की अनुमति दी जाती है, तो यह मुंबई के लिए बहुत ही बढ़िया होगा. ऐसे में इंडियंस रोहि शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे दिग्गजों को रिटेन करेगा. 

रिटेंशन के नए नियमों को बीसीसीआई को वीरवार को जारी करना था, लेकिन अब यह अगले कुछ दिनों में जारी हो सकते हैं. पिछले 12 साल में तीन बार मेगा ऑक्शन का आयोजन हो चुका है. पहली बार मेगा ऑक्शन का आयोजन साल 2014,  फिर 2018 और इसके बाद 2022 में हुआ था. हर नीलामी में चार साल का अंतर था. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Maharashtra Assembly Elections: 'एक ही चरण में हों चुनाव...' सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से मांग