"जमैका टू इंडिया'..", PM नरेंद्र मोदी को देखते ही चहक उठे क्रिस गेल, हाथ जोड़कर किया अभिवादन, देखें Video

Chris Gayle met PM Modi, इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने वाले गेल जमैका और पूरे कैरिबियन से भारत में खेल के सबसे बड़े राजदूतों में से एक हैं.  

Advertisement
Read Time: 2 mins
C

Chris Gayle met Prime Minister Narendra Modi: वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस की भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इंस्टाग्राम पर गेल ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ हुई मुलाकात का वीडियो और तस्वीर शेयर किया है. जिसमें गेल पीएम से हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं. गेल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कैप्शन में लिखा, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. जमैका टू इंडिया'. बता दें कि जमैका के प्रधानमंत्री 30 सितंबर से 3 अक्टूबर तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर हैं. यह उनकी पहली भारत यात्रा है, और जमैका के किसी प्रधानमंत्री की भारत की पहली द्विपक्षीय यात्रा भी है.

सोमवार को भारत पहुंचने के बाद जमैका के प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, "भारत की हमारी कार्य यात्रा के दौरान उनके साथ यहां होना बहुत अच्छा है. मैं भारतीय मूल के जमैका के व्यापारियों से मिलकर भी बहुत खुश हूं। क्रिस गेल सिर्फ जमैका में ही एक आइकन नहीं हैं बल्कि उन्हें भारत में भी उनके क्रिकेट कौशल के लिए जाना जाता है. क्रिकेट फैंस उन्हें खूब पसंद करते हैं और यहां उनका सम्मान भी किया जाता है."

Advertisement

इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने वाले गेल जमैका और पूरे कैरिबियन से भारत में खेल के सबसे बड़े राजदूतों में से एक हैं.  वेस्टइंडीज के लिए सभी प्रारूपों में गेल ने 1999-2021 तक खेले, इस दौरान गेल ने  483 इंटरनेशनल मैचों और 551 पारियों में 37.97 की औसत से 42 शतकों और 105 अर्द्धशतकों के साथ 19,593 रन बनाए.

Advertisement

अपने करियर के दूसरे चरण में गेल मुख्य रूप से अपने टी20 कारनामों के लिए विख्यात रहे.  गेल ने  463 टी-20 मैचों में 36.22 की औसत से 14,562 रन के साथ प्रारूप के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. गेल के नाम 455 पारियों में 22 शतक और 88 अर्द्धशतक शामिल हैं. टी20 में उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 175* रन है.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Israel War Update: इजरायल क्यों खुलेआम कह रहा है घुसकर मारेंगे
Topics mentioned in this article