Fastest ball bowled in history of cricket: सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड कौन गेंदबाज तोड़ पाएगा ? वसीम अकरम ने दिया जवाब

Wasim Akram on Shoaib Akhtar. वसीम अकरम ने एक खास बयान दिया है जिसने फैन्स के बीच सुर्खियां बटोर ली है. वसीम अकरम ने शोएब अख्तर के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले वर्ल्ड रिकॉर्ड को लेकर बात की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Wasim Akram on Shoaib Akhtar: शोएब अख्तर के नाम क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है जिसे आजतक कोई भी गेंदबाज नहीं तोड़ पाया है. कुछ समय पहले उमरान मलिक और मयंक यादव ने अपनी तेज गेंदबाजी से यह उम्मीद जगाई थी लेकिन अख्तर के रिकॉर्ड तक पहुंचना अभी भी मुश्किल है. वहीं, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने शोएब अख्तर के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को लेकर अपनी राय दी है. स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत के दौरान जब  उनसे यह सवाल पूछा गया कि क्या कभी कोई गेंदबाज अख्तर के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ पाएगा. इस सवाल पर वसीम ने रिएक्ट किया. 

स्विंग के सुल्तान के नाम से विख्यात वसीम ने इस सवाल पर सीधे तौर पर कहा कि, "ऐसा होना असंंभव है. अकरम ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, " ऐसा मुझे नहीं लगता है. वो रिकॉर्ड बड़ी मुश्किल से टूटेगा, 161.3 kmph" का..वह मुश्किल है, कोई चमत्कार होगा, तभी ऐसा हो पाएगा. देखिए एक दो गेंद 155-156kmph तक चला जाएगा लेकिन 161 तक पहुंचना मुश्किल होगा. देखिए 150 सालों से क्रिकेट हो रही है और इतने सालों में केवल एक बार ही 161.3 kmph की रफ्तार से गेंद फेंकी गई है. "

Photo Credit: AFP

वसीम अकरम ने उस मैच को भी याद किया जब अख्तर ने 161.3kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंककर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया था. पूर्व तेज गेंदबाज ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, "मैं उस मैच में खेल रहा था. केपटाउन में इंग्लैंड के खिलाफ मैच था. बल्लेबाज ने उस गेंद पर शाद सिंगल लिया था. हमें उस समय पता भी नहीं था कि कितनी रफ्तार से गेंद फेंकी गई है, उस समय नया-नया स्पीड गन आया था. बाद में साइड स्क्रीन पर दिखाया गया 161.3 kmph. तब हमनें जाना कि अख्तर ने विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बना दिया है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
शादी के बंधन में बंधे Aditi Rao Hydari और Siddharth, कपल की वेडिंग फोटोज ने जीता दिल
Topics mentioned in this article