"यदि मैं वहां होता तो...", साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय XI में बदलाव होना चाहिए या नहीं, वसीम अकरम ने दिया जवाब

India Playing XI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच 5 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. अब ये देखना है कि उनके साथ बाकी 4 टीमें सेमीफाइनल में कौन-कौन सी टीम होगी.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Wasim Akram on India Playing XI: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय इलेवन क्या होगी

India Predicted XI: भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. अब भारत का अगला मुकाबला 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका (IND vs SA India probable 11) के साथ होगा. अफ्रीकी टीम भी काफी अच्छा खेल रहे हैं. ऐसे में यह मैच दोनों टीमों के लिए खुद को एक दूसरे से बेहतर साबित करने वाला होगा. भारतीय टीम वर्ल्ड कप (Indian Team in World Cup 2023) में एक भी मैच नहीं हारी है. (World Cup Points Table) ऐसे में अब देखना होगा कि कोलकाता में होने वाले इस मैच में भारतीय टीम किस तरह का परफॉर्मेंस करती है. वहीं, अब सवाल ये भी है कि क्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए भारतीय इलेवन में बदलाव होंगे. इसपर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने रिएक्ट किया और कहा कि, "भले ही कोलकाता में टर्निंग पिच होगी लेकिन मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम बदलाव के साथ उस मैदान पर भी उतरेगी."

A Sports के साथ बात करते हुए वसीम ने कहा, "देखिए सभी गेंदबाज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. अभी कोई फिटनेस का मसला भी नहीं है. इंडियन खेमे में बदलाव की बात नहीं बल्कि अब रेस्ट की बात हो रही होगी, लेकिन  मैं यदि लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं तो फिर मैं क्यों रेस्ट करूंगा, अगर मैं लगातार 7-8 महीने से खेल  रहा हूं तो फिर बात हो सकती है."

यह भी पढ़ें: IWorld Cup 2023 Points Table: अफगानिस्तान ने पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान को पछाड़ कर सेमीफाइनल की उम्मीद को रखा बरकरार

Advertisement

Advertisement

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा,"लेकिन आपको समझना होगा कि यह वर्ल्ड कप है और अपकी टीम अच्छा खेल रही है. आप इस टूर्नामेंट में बेस्ट टीम लग रहे हैं. कोई मैच आप नहीं हारे, टीम में कोई दिक्कत नहीं नजर आ रही है. कोई गलती नहीं हो रही है. बैटिंग, फील्डिंग और बॉलिंग सभी डिपार्टमेंट में भारतीय टीम कमाल का खेल खेल रही है. कप्तान भी देखिए शानदार कप्तानी कर रहे हैं. भारतीय एक ऐसी टीम है जिसने हर डिपार्टमेंट में कमाल किया है.'

Advertisement

वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोईन खान ने अपनी बात रखी और कहा," भारतीय टीम टॉप पर है , कोई खिलाड़ी चोटिल भी है तो उसके लिए टीम इंडिया के पास शानदार विकल्प हैं . अब अगर वो फिट हैं तो हो सकता है कि वो अगले मैच में आ जाए.लेकिन यदि  बदलाव करना चाहेंगे तो आप एक बल्लेबाज को सूर्यकुमार यादव को बाहर कर सकते हैं. यानी हार्दिक आएंगे तो सूर्या को बाहर बैठना होगा". 

Advertisement

पूर्व विकेटकीपर (Moin Khan) ने आगे कहा कि, भारतीय टीम के गेंदबाजों को एक तरह से रेस्ट ही है क्योंकि उन्होंने जल्दी-जल्दी विकेट लिए हैं. मुझे नहीं लगता कि कोई अहम बदलाव होंगे. लेकिन सिर्फ एक ही बात सामने आ सकती है कि और वह है वर्कलोड को लेकर."

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: AK Jain, पूर्व DGP, UP: 'क्या कर रहा था स्थानीय प्रशासन'? UP News | Hathras Satsang Accident
Topics mentioned in this article