IND vs BAN: वसीम अकरम ने इस भारतीय तेज गेंदबाज़ को लेकर कह दी बड़ी बात, विश्व क्रिकेट में मची खलबली

Wasim Akram on Mayank Yadav Bowling: मयंक यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 में डेब्यू करने साथ ही अपने रफ़्तार से दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खीचा है

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
W

Wasim Akram on Mayank Yadav Bowling: भारत ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दूसरे मैच में बांग्लादेश को यहां 86 रन से शिकस्त देकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। नितिश कुमार रेड्डी (74 रन और दो विकेट) के हरफनमौला खेल और रिंकू सिंह (53) के साथ चौथे विकेट के लिए 49 गेंद में 108 रन की साझेदारी ने टीम को जीत दिलाई.  बल्ले से कमाल करने के बाद रेड्डी ने दो विकेट भी चटकाये। वरुण चक्रवर्ती को भी दो सफलता मिली. रेड्डी और रिंकू के अलावा हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने 19 गेंद में 32 रन का योगदान देकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया.

वसीम अकरम ने मयंक यादव को लेकर कहा 

ग्वालियर में अपने टी20I डेब्यू पर मयंक यादव (Mayank Yadav Bowling) ने 21 रन देकर 1 विकेट लेने के बाद मयंक ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में भी एक विकेट ही हासिल कर पाए लेकिन क्या होगा मयंक यादव का भविष्य इसे लेकर वसीम अकरम ने अपनी राय सामने रखी है. स्पोर्ट्सकीड़ा पर वसीम अकरम ने बात करते हुए कहा, एक युवा तेज़ गेंदबाज़ को लेकर आप यही उम्मीद कर सकते है की वो बेहतरीन प्रदर्शन करें लेकिन सिर्फ अगर टी 20 में ही अगर गेंदबाज़ी करते रहे तो उन्हें बहुत जल्द इंजरी का सामना करना पड़ेगा.

टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में आप आएंगे गेंदबाज़ी करने और पूरा जोड़ लगाएंगे ऐसे में अगर आपको लंबे समय तक खेलना है और गेंदबाज़ी करनी है तो आपको सफ़ेद गेंद यानि वनडे और टी20 से हटकर लाल गेंद से भी खेलना होगा और जब आप टेस्ट फॉर्मेट का हिस्सा बनते हैं तो आप लंबी गेंदबाज़ी कर पाते हैं और इसके साथ ही वसीम अकरम ने पैट कमिंस का नाम लेते हुए कहा की आप देख सख्त है की वो टेस्ट क्रिकेट में 30 - 30 ओवर की गेंदबाज़ी करते है या आप मिचेल स्टार्क को ही देखिये वो लम्बा क्रिकेट खेलते हैं और अगर आप सिर्फ टी20 के लिए आते हैं तो युवा खिलाड़ी इंजरी से जूझेंगे, 

Advertisement

आईपीएल 2024 में, मयंक ने 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी करके सभी पर अपनी अमिट छाप छोड़ी, साथ ही अपनी लाइन और लेंथ में सटीकता दिखाई. लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए अपने पहले दो मैचों में उन्होंने प्लेयर-ऑफ-द-मैच का पुरस्कार जीता, लेकिन पेट में खिंचाव के कारण वे जल्द ही मैदान से बाहर हो गए थे. इसके बाद मयंक ने हर दिन आठ से दस ओवर गेंदबाजी करके मैच के लिए फिट होने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में समय बिताया. ग्वालियर में बांग्लादेश के खिलाफ अपने डेब्यू के दौरान, उन्होंने एक मेडन ओवर फेंका और महमूदुल्लाह के रूप में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किया और बुधवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टी-20ई. मैच में भी मयंक ने एक विकेट हासिल किया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ratan Tata Last Rites: राजकीय सम्मान के साथ रतन टाटा को अंतिम विदाई