सचिन-लारा नहीं बल्कि यह दिग्गज है विश्व क्रिकेट का ऑल टाइम महान बल्लेबाज, वसीम अकरम ने बताया

Wasim Akram, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम ने उस बल्लेबाज के नाम का खुलासा किया है जिसे वो विश्व क्रिकेट का सबसे महान बल्लेबाज मानते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
W

Wasim Akram: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) जब भी क्रिकेट को लेकर बयान देते हैं तो फैन्स के बीच उनका बयान खूब सुर्खियां बटोरता है, अब एक बार फिर वसीम ने क्रिकेट को लेकर अपनी राय दी है. AmeriCricketTV को दिए इंटरव्यू में अब वसीम ने विश्व क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज के नाम का ऐलान किया है. वसीम ने इंटरव्यू के दौरान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), विराट कोहली (Virat Kohli), ब्रायन लाला, जावेद मियांदाद और विवियन रिचर्ड्स को लेकर बात की है. इंटरव्यू में जब वसीम से ऑल टाइम महान बल्लेबाज के  बारे में पूछा गया तो पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने सीधे तौर पर कहा कि, "मेरे लिए ऑल टाइम महान बल्लेबाज क्रिकेट के इतिहास में विवियन रिचर्ड्स हैं."

स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "80s के दशक में विवियन ने कमाल किया था. यूं तो क्रिकेट में कई सारे दिग्गज हैं लेकिन मेरे लिए पर्सनल बेस्ट विवियन रिचर्ड्स हैं. "

वसीम ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "मैंने अपना करियर 80s- 90s में शुरू किया. 85-86 में मैं 17 साल के था, जब मैंने पाकिस्तान के लिए खेला. मैंने दुनिया के महान से महान खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेली है. आप बात करें सुनील गावस्कर की, न्यूजीलैंड से मार्टिन क्रो, ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर, सभी एक से बढ़कर एक महान खिलाड़ी क्रिकेट में रहे हैं. मैंने इनके खिलाफ क्रिकेट खेली है. लेकिन इन सबमें केवल एक ही नाम मेरे जेहन में आता है वह है सर विवियन रिचर्ड्स, मेरे लिए वह विश्व क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज रहे हैं."

Advertisement

ये भी पढ़े- बाबर आजम इतिहास रचने के करीब, रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ मचाएंगे खलबली

इसके अलावा वसीम ने 90s के दशक के क्रिकेटरों को लेकर भी बात की और कहा, "मैंने सचिन तेंदुलकर के खिलाफ क्रिकेट खेली है. वॉ भाईयों के खिलाफ, वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा ..अभी मैं कुछ और खिलाड़ियों के नाम भूल रहा हूं लेकिन ये खिलाड़ी महान हैं. इन्होंने क्रिकेट को काफी कुछ दिया है. अगर वर्तमान क्रिकेट में बेस्ट खिलाड़ी की बात की जाए तो मेरे जेहन में एक ही नाम आता है औऱ वो है विराट कोहली का, उनकी फिटनेस और बैटिंग कमाल की है. मुझे वह काफी पसंद है. "

Advertisement

वहीं, वसीम अकरम ने आगे कहा कि, पाकिस्तान की बात करें तो मेर लिए ऑल टाइम बेस्ट बल्लेबाज जावेद मियांदाद रहे हैं. इन क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना मेरे लिए किसी सपने के पूरा होने से कम नहीं था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari On Modi 3.0: पूर्ण बहुमत न होने से भी काम में कोई अंतर नहीं: Nitin Gadkari