T20 World Cup 2024: एबी डिविलियर्स ने बताया, विराट कोहली को किस नंबर पर करनी चाहिए बैटिंग

AB de Villiers on Virat Kohli batting position, बतौर ओपनर कोहली कोई खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं ऐसे में किंग कोहली को किस नंबर पर बैटिंग करनी चाहिए , इसको लेकर अब...

Advertisement
Read Time: 3 mins
Kohli batting position

AB de Villiers on Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप में बतौर ओपनर कोहली (Kohli in T20 World Cup 2024) अबतक कोई खास कमाल नहीं कर पाए हैं, हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट ने 24 गेंद पर 24 रन बनाए लेकिन अपनी पारी को 'विराट' जैसा नहीं बना पाए थे. ऐसे में फिर से सवाल उठने लगे हैं कि क्या कोहली को फिर से नंबर 3 पर ही बैटिंग करानी चाहिए. ऐसे में क्रिकेट जगत के उनके दोस्त एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली की बल्लेबाजी क्रम को लेकर सुझाव दिए हैं और एक तरह से टीम के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा से अपील की है. 

Photo Credit: Twitter

डिविलियर्स का मानना है कि कोहली को नंबर 3 पर ही बैटिंग करनी चाहिए. अपने यू-ट्यूब चैनल पर कोहली को लेकर बात करते हुए डिविलियर्स ने कहा, "मैंने हमेशा कहा है कि कृपया विराट को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करवाएं. खास तौर पर बेहतर विकेटों पर, जहां वे अब खेलेंगे, विराट तीसरे नंबर पर खेलने के लिए सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं. वह आक्रामक भी खेल सकते हैं और जरूरत पड़ने पर दबाव को भी झेल सकते हैं. विराट बीच के ओवरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं,  मुझे नहीं लगता कि उन्हें ओपनिंग करनी चाहिए."

बता दें कि बतौर कोहली अबतक कोई खास नहीं कर पाए हैं. यूएसए के खिलाफ विराट गोल्डन डक का भी शिकार हो गए थे. कोहली के बल्लेबाजी क्रम में हुए बदलाव ने उनके बल्ले से निकलने वाले रनों के तूफान को शांत कर दिया है. अब देखना है कि बांग्लादेश के खिलाफ विराट का बल्ला आग उगलता है या नहीं 

Advertisement

Advertisement

भारतीय टीम सुपर 8 में अपना पहला मैच अफगानिस्तान के साथ जीतने में सफल रही थी. भारत ने 47 रन से जीत हासिल की थी. भारत की जीत में सूर्या और जसप्रीत बुमराह ने शानदार परफॉर्मेंस किया था. सर्या ने अर्धशतक जमाने में सफलता पाई थी तो वहीं जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए थे. सूर्या को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ विराट 24 रन बनाकरआउट हो गए थे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Adani Group के ख़िलाफ़ Hindenburg की साज़िश का पर्दाफ़ाश | Khabron Ki Khabar | NDTV India