"टीम में नहीं चुनने के कारण ढूंढते रहते हैं..." रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

Virat Kohli or Yashasvi Jaiswal: आस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग हैरान हैं कि भारत में लोग विराट कोहली को राष्ट्रीय टीम में नहीं चुनने के कारण क्यो ढूंढते हैं और उनका कहना है कि यह करिश्माई बल्लेबाज टी20 विश्व कप के लिये उनकी पहली पसंद है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Ricky Ponting: टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ किसे करनी चाहिए ओपनिंग, रिकी पोंटिंग ने दिया ये जवाब

आस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग हैरान हैं कि भारत में लोग विराट कोहली को राष्ट्रीय टीम में नहीं चुनने के कारण क्यो ढूंढते हैं और उनका कहना है कि यह करिश्माई बल्लेबाज टी20 विश्व कप के लिये उनकी पहली पसंद है. आईपीएल में 14 मैचों में 708 रन बना चुके कोहली जबर्दस्त फॉर्म में हैं लेकिन उनके स्ट्राइक रेट को लेकर लगातार चर्चा हो रही है.

Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच और आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने कहा,"यह बहुत हैरानी भरा है. मुझे लगता है कि भारत में लोग हमेशा उसे राष्ट्रीय टीम में नहीं चुनने के कारण ढूंढते रहते हैं या यह जताने की कोशिश में रहते हैं कि वह टी20 क्रिकेट में बाकियों की तरह बेहतरीन नहीं है."

पोंटिंग का मानना है कि अगले महीने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप में कोहली को कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करना चाहिये क्योंकि बाद में सूर्यकुमार यादव समेत अन्य तेजी से रन बना सकते हैं. उन्होंने कहा,"सलामी जोड़ी को लेकर चयनकर्ताओं को फैसला लेना है क्योंकि यशस्वी जायसवाल भी टीम में है. जायसवाल के बल्लेबाजी क्रम पर फैसला लेना होगा लेकिन मुझे यकीन है कि पारी का आगाज कोहली और रोहित करेंगे." उन्होंने कहा,"वह शीर्षक्रम में भूमिका बखूबी निभा सकता है. सूर्यकुमार और बाकी बल्लेबाज बाद में तेजी से रन बना सकते हैं."

Advertisement

पोंटिंग ने कहा कि आजकल क्रिकेट में औसत से अधिक तरजीह स्ट्राइक रेट को मिल रही है लेकिन भारतीय टीम के लिये कोहली की उपयोगिता को कमतर नहीं आंका जा सकता. उन्होंने कहा,"तीन या चार साल पहले टीमें सोचती थी कि शीर्षक्रम पर कोई 80 या 100 रन बना ले , भले ही इसके लिये 60 गेंद खेल जाये. लेकिन अब टीमें चाहती है कि बल्लेबाज 15 गेंद में 40 रन बना जाये. मेरा मानना है कि दबाव के क्षणों में बड़े मैचों में विराट कोहली जैसा क्रिकेटर ही चाहिये."

Advertisement

बता दें, टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी. इसके बाद टीम 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबला खेलेगी. भारत को इसके बाद 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Qualifier 1: श्रेयस अय्यर ने हासिल किया बड़ा मुकाम, धोनी, रोहित, वॉर्नर की इस रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह

Advertisement

यह भी पढ़ें: विराट कोहली को खतरा? RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, आतंकवादी होने के संदेह में 4 गिरफ्तार- रिपोर्ट

Featured Video Of The Day
Joint CSIR-UGC-NET 2024 Exam Breaking: पहले NET रद्द और अब UGC की एक और परीक्षा सथ्गित