Virat Kohli Retirement: 'बिल्कुल वही है जो हम...', विराट ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान, फैंस को दिया ये संदेश

Virat Kohli Retirement: विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का किया ऐलान

Advertisement
Read Time: 2 mins
Virat Kohli Retirement from T20I

Virat Kohli Retirement From T20 International:  भारत ने केंसिंग्टन ओवल में खेले गए रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर ट्वेंटी-20 विश्व कप (Team India Win T20 WC 2024) जीत लिया. 2007 की चैंपियन भारत ने 176-7 का स्कोर खड़ा किया. विराट कोहली (76) ने इस विश्व कप में अपना पहला अर्धशतक लगाया और अक्षर पटेल ने 47 रन की पारी खेलकर भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

Advertisement

कोहली ने संन्यास के ऐलान के साथ कही ये बात 

विराट कोहली Virat Kohli Announced Retirement From T20I) ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का किया ऐलान, विराट ने कहा कि अब अगली पीढ़ी को कमान संभालने का समय आ गया है. यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप था, यह बिल्कुल वही है जो हम हासिल करना चाहते थे. एक दिन आपको लगता है कि आप रन नहीं बना सकते और ऐसा हो जाता है, भगवान महान है. बस मौका, अभी या कभी नहीं जैसी स्थिति. यह भारत के लिए खेलते हुए मेरा आखिरी टी20 मैच था. हम वह कप उठाना चाहते थे. 

मैने कप उठाया है, यह एक खुला रहस्य था. ऐसा कुछ नहीं जिसे मैं हारने पर भी घोषित नहीं करने वाला था. अगली पीढ़ी के लिए टी20 खेल को आगे ले जाने का समय आ गया है. हमारे लिए यह एक लंबा इंतजार रहा है, एक आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का इंतजार. आप रोहित जैसे किसी व्यक्ति को देखें, उसने 9 टी20 विश्व कप खेले हैं और यह मेरा छठा है. वह इसका हकदार है. चीजों (भावनाओं) को रोक पाना मुश्किल रहा है और मुझे लगता है कि यह बाद में समझ में आने वाला है.

Featured Video Of The Day
Drugs Racket In Punjab: Drugs के मकड़जाल के ख़ात्मे के लिए Police का ऑपरेशन, जगह-जगह छापेमारी
Topics mentioned in this article