विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए काल हैं मोहम्मद आमिर, आंकड़े देख पकड़ लेंगे माथा

Virat Kohli and Rohit Sharma T20I records against Mohammad Amir: मोहम्मद आमिर के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा के आंकड़े बेहद ही भयावह हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Virat Kohli and Rohit Sharma

Virat Kohli and Rohit Sharma T20I records against Mohammad Amir: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग राउंड का सबसे बड़ा आज (9 जून) भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. इस मैच में क्रिकेट प्रेमियों की नजर जिस खिलाड़ी पर सबसे अधिक बनी रहेगी. वह हैं पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर. 32 वर्षीय तेज गेंदबाज को जरुर टूर्नामेंट में अबतक वैसे टच में नहीं देखा गया है. जिसके लिए वो मशहूर हैं. 

हालांकि, टीम इंडिया के खिलाफ कई बार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वह विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान कर चुके हैं. आज के मुकाबले में भी क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि विराट और रोहित के लिए पाकिस्तान की तरफ से कोई सबसे बड़ा खतरा है तो वह मोहम्मद आमिर ही हैं. 

ऐसे में मैच शुरू होने से पूर्व बात करें कि मोहम्मद आमिर का विराट कोहली और रोहित शर्मा के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक कैसा प्रदर्शन है, तो वो कुछ इस प्रकार है- 

विराट कोहली बनाम मोहम्मद आमिर

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक मोहम्मद आमिर के सामने कुल 19 गेंदों का सामना किया है. इस दौरान आमिर ने कोहली को आउट तो नहीं किया है, लेकिन तंग खूब किया है. इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हो कि किंग कोहली, आमिर के सामने टी20 में अबतक 84.2 के स्ट्राइक रेट से महज 16 रन ही बना सके हैं.

रोहित शर्मा बनाम मोहम्मद आमिर 

मोहम्मद आमिर तो टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा के लिए अबतक काल साबित हुए हैं. इसके अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हो कि आमिर ने रोहित शर्मा के खिलाफ टी20 में अबतक कुल 7 गेंदें डाली है. इस बीच महज 1 रन खर्च करते हुए उन्हें 2 बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

यह भी पढ़ें- 'अल्लाह इसको आज रन बनाने दो', पाकिस्तान का कौन कप्तान है भई? जो विराट कोहली के लिए 3 साल प्रार्थना की

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
क्या इजरायल आज ज्यादा असुरक्षित है? NDTV वर्ल्ड समिट में इजरायल के राजदूत ने क्या कहा?