Veteran World Cup: श्रीलंका में होगा 50 साल से ज्यादा के खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप का आयोजन

फरवरी 2025 में श्रीलंका में हो रहे इस विश्व कप में दुनिया भर की 14 टीम हिस्सा लेंगी, जिनमें भारत से भी एक टीम शामिल है. भारत में टीम के चयन के लिए नेशनल्स हो रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Veterans World Cup

भारतीय घरेलू सर्किट में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको अपना दिवाना बनाया. उनसे उम्मीद थी कि वो टीम इंडिया में अपनी जगह बनाएंगे और अपनी छाप छोड़ेंगे, लेकिन वो ऐसा करने में सफल नहीं हो पाए.

फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए क्रिकेट में ऐसे कई नाम है, जो टीम इंडिया में अपनी जगह तक नहीं बना पाए, लेकिन अब वो एक बार फिर प्रसिद्धि प्राप्त करने का लक्ष्य बना रहे हैं, क्योंकि श्रीलंका में  9-23 फरवरी के बीच वेटरन वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है और कई खिलाड़ी इसमें अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

फरवरी 2025 में श्रीलंका में हो रहे इस विश्व कप में दुनिया भर की 14 टीम हिस्सा लेंगी, जिनमें भारत से भी एक टीम शामिल है. भारत में टीम के चयन के लिए नेशनल्स हो रहा है. नेशनल्स में 6 जोन से टीमें ले रही हैं हिस्सा.

नेशनल्स के मुकाबले 21 अक्टूबर से हो रहे हैं, जो 27 तक होंगे. इसके बाद पूर्व टेस्ट क्रिकेटर राजेश चौहान, जो सेलेक्टर हैं, वो टीम चयन करेंगे. बता दें, यह टूर्नामेंट 45 ओवर फॉर्मेट में होगा.

हालांकि, इस लीग को नाम तो बीसीसीआई से ना ही आईसीसी से मान्यता नहीं है. लेकिन इस पर कोई आपत्ति भी नहीं दर्ज कराई है. ऐसा नहीं है कि पहली बार इस तरह की लीग का आयोजन हो रहा है. दुनिया भर में इस तरह की लीग का आयोजन होता आया है.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में यह टूर्नामेंट होता है.  2018 में सिडनी में वेटरन वर्ल्ड कप का फाइनल पाकिस्तान ने जीता था, जबकि इंग्लैंड ने 2023 में केपटाउन वेटरन वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: "जो कुछ भी वह कहता है..." पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने डेविड वार्नर की वापसी को लेकर अपने बयान से चौंकाया

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 2nd Test: यशस्वी जायसवाल का टेस्ट क्रिकेट में बड़ा धमाका, आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया था ऐसा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jharkhand Assembly Polls: पहले चरण 43 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन खत्म, 13 November को मतदान
Topics mentioned in this article