152.5 की गति से दुनिया को दहलाने वाले भारतीय स्टार ने चुनी अपनी फेवरेट IPL प्लेइंग 11

Varun Aaron Chose His All Time Favorite IPL 11: टीम इंडिया के पूर्व स्टार तेज गेंदबाज ने आईपीएल की अपनी फेवरेट प्लेइंग 11 चुनी है. दिग्गज तेज गेंदबाज के इस टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर नजर आ रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Varun Aaron

Varun Aaron Chose His All Time Favorite IPL 11: वरुण आरोन का नाम तो याद ही होगा. नहीं याद है तो हम बता देते हैं. पूर्व तेज गेंदबाज को टीम इंडिया में दनदनाती स्पीड से गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता था. भारत की तरफ से शिरकत करते हुए उन्होंने एक गेंद 152.5 किमी/घंटा की रफ्तार से डालकर पूरी दुनिया को चौंका दिया था. हालांकि, चोटों की वजह से उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका और जल्द ही उन्होंने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी.

वरुण आरोन देश की प्रतिष्ठित लीग आईपीएल में भी शिरकत कर चुके हैं. मौजूदा समय में वह लीग में खिलाड़ी के तौर पर तो नहीं लेकिन कमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में अपना योगदान दे रहे हैं. अपने अनुभव के आधार पर उन्होंने लीग की आल टाइम फेवरेट प्लेइंग 11 चुनी है, जो कुछ इस प्रकार है- 

Cricket.com पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने सलामी जोड़ी के रूप में सचिन तेंदुलकर और क्रिस गेल का चुनाव किया है. वहीं तीसरे स्थान पर उन्होंने विराट कोहली को रखा है. वरुण की टीम में चौथे और पांचवें स्थान पर क्रमशः एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

पूर्व क्रिकेटर ने अपनी टीम में 2 तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड को शामिल किया है. इसमें कोई शक नहीं है कि ये दोनों ही गेंदबाज बल्ले और गेंद से मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. वहीं स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में उन्होंने रवींद्र जडेजा का चुनाव किया है. 

इसके अलावा उन्होंने पेशेवर तेज गेंदबाज के रूप में श्रीलंकाई पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और भारतीय स्टार जसप्रीत बुमराह का चुनाव किया है. वहीं वरुण की टीम में बतौर स्पिनर युजवेंद्र चहल जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

वरुण आरोन की टीम 

सचिन तेंदुलकर, क्रिस गेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, रवींद्र जडेजा, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''मैं बस क्रिकेट...'' धोनी कितने साल तक खेलेंगे आईपीएल? हो गया खुलासा, एक दो नहीं बल्कि इतने सालों का है प्लान

Featured Video Of The Day
Israel VS Iran: इजराइल के ईरान पर हमले की पूरी कहानी? | Benjamin Netanyahu | Ali Khamenei
Topics mentioned in this article