IND vs AUS: बुमराह नहीं बल्कि यह भारतीय गेंदबाज है सबसे ज्यादा खतरनाक, उस्मान ख्वाजा ने बताया

Usman Khawaja on Ashwin, आगामी सीरीज, जो 22 नवंबर से 7 जनवरी, 2025 तक चलेगी, में प्रतिष्ठित ऑस्ट्रेलियाई स्थल शामिल होंगे.  पर्थ में पहले टेस्ट के बाद, टीमें 6 से 10 दिसंबर तक दूसरे टेस्ट के लिए एडिलेड ओवल की यात्रा करेंगी, जो सीरीज का एकमात्र दिन-रात्रि टेस्ट होगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
U

Usman Khawaja on Ashwin: बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज़ (Border Gavaskar Series) से पहले, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) की उनकी सामरिक प्रतिभा और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को लगातार चुनौती देने के लिए प्रशंसा की है. 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होने वाले प्रथम टेस्ट से पहले, ख्वाजा ने अश्विन के बेजोड़ कौशल को स्वीकार किया, उन्हें एक "रणनीतिक" गेंदबाज कहा जो लगातार अपने विरोधियों को मात देने की कोशिश करता है.

ख्वाजा ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "रवि एक बहुत अच्छा गेंदबाज है. वह बहुत रणनीतिक है; उसके पास हमेशा एक योजना होती है. वह इसे समझने और खेल में आगे रहने की कोशिश करता है, जिसका मैं सम्मान करता हूं. मैं उसके क्रिकेटिंग दिमाग का सम्मान करता हूं. उसके खिलाफ खेलना हमेशा अच्छा लगता है, और मैं चुनौती का इंतजार करता हूं." 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ अश्विन का रिकॉर्ड अपने आप में बहुत कुछ कहता है, उन्होंने 22 टेस्ट में 2.70 की शानदार इकॉनमी के साथ 114 विकेट लिए हैं. उनकी सफलता सिर्फ़ उपमहाद्वीपीय परिस्थितियों तक सीमित नहीं है. अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 10 टेस्ट में 39 विकेट लिए हैं, जो अलग-अलग वातावरण में उनकी अनुकूलन क्षमता को साबित करता है.

ख्वाजा और ऑस्ट्रेलियाई लाइनअप पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए तैयार हैं, अश्विन भारत के गेंदबाजी आक्रमण में एक केंद्रीय व्यक्ति बने हुए हैं, और एक महत्वपूर्ण बाधा है जिसे ऑस्ट्रेलिया को पार करना होगा.

भारत इस साल की सीरीज़ में हाल ही में बॉर्डर-गावस्कर प्रतियोगिताओं में अपने दबदबे के दम पर उतरेगा, जिसने पिछले चार मुकाबलों में जीत हासिल की है, जिसमें 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर दो ऐतिहासिक सीरीज़ जीत शामिल हैं. जीत ने प्रतिद्वंद्विता में शक्ति संतुलन को बदल दिया है, जिसमें भारत अब ऑस्ट्रेलिया के पांच के मुकाबले 10 सीरीज़ जीत चुका है. ऑस्ट्रेलिया की आखिरी सीरीज़ जीत 2014-15 में हुई थी, जबकि भारतीय धरती पर उनकी आखिरी जीत 2004-05 में हुई थी.

आगामी सीरीज, जो 22 नवंबर से 7 जनवरी, 2025 तक चलेगी, में प्रतिष्ठित ऑस्ट्रेलियाई स्थल शामिल होंगे.  पर्थ में पहले टेस्ट के बाद, टीमें 6 से 10 दिसंबर तक दूसरे टेस्ट के लिए एडिलेड ओवल की यात्रा करेंगी, जो सीरीज का एकमात्र दिन-रात्रि टेस्ट होगा. तीसरा टेस्ट 14 से 18 दिसंबर तक ब्रिस्बेन के गाबा में होगा, इसके बाद 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बहुप्रतीक्षित बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा. सीरीज का समापन 3 से 7 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अंतिम टेस्ट के साथ होगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?
Topics mentioned in this article