बैटर को आउट देकर अंपायर ने भारतीय खिलाड़ियों को किया 'कंफ्यूज', आखिरी विकेट को लेकर हुआ गजब ड्रामा, Video

IND vs WI 3rd ODI: भारत ने तीसरा वनडे मैच 200 रनों से जीत लिया. गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस किया और जीत हासिल करने में सफलता पाई.

Advertisement
Read Time: 20 mins

IND vs WI 3rd ODI: भारत ने तीसरा वनडे मैच 200 रनों से जीत लिया. गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस किया और जीत हासिल करने में सफलता पाई. ईशान किशन को उनके शानदार तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. तो वहीं मैच में शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट लिए. बता दें कि तीसरा वनडे मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज को 2-1 से जीतने में सफल रही. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला, जिसके कारण वेस्टइंडीज की टीम केवल 151 रन ही बना सकी. वहीं, वेस्टइंडीज की पारी के दौरान एक ऐसी घटना भी घटी जिसने सुर्खियां बटोरी.

हुआ ये कि मैच के दौरान जब वेस्टइंडीज की आखिरी जोड़ी क्रीज पर थे, तभी मैदानी अंपायर ने एक गलती हो गई. हुआ ये कि वेस्टइंडीज की पारी के 35वें ओवर की आखिरी गेंद कुलदीप यादव ने बैटर जायडेन सील्स (Jayden Seales) को फेंकी, जिसे सील्स  खेलने से चूक गए और गेंद उनके पैड पर लगकर स्लिप में कैच के लिए चली गई, स्लिप में मौजूद फील्डर ने कैच कर लिया.  ऐसे में भारतीय गेंदबाज ने कैच आउट की अपील. जिसे अंपायर  माइकल गफ़ ने स्वीकार कर लिया और बैटर को आउट करार दे दिया. 

लेकिन अंपायर के फैसले से जायडेन सील्स खुश नहीं थे. उन्होंने फिर DRS लिया, तब थर्ड अंपायर ने टीवी पर रिप्ले देखा और पाया कि गेंद पैड पर लगकर स्लिप में गई है, यानी बल्ले पर गेंद नहीं लगी है. जिसके बाद मैदानी अंपायर को अपना फैसला वापस लेने पड़ा.

लेकिन दूसरी ओर भारतीय खिलाड़ी हैरान रह गए. दरअसल, भारतीय खिलाड़ियों को लगा कि बल्लेबाज LBW आउट होगा, क्योंकि  गेंद का टप्पा स्टंप की लाइन पर है और बल्लेबाज आउट होता, यही सोचकर भारतीय खिलाड़ी पवेलियन की ओर जाने लगे थे. लेकिन फिर मैदानी अंपायर ने भारतीय खिलाड़ियों को परिस्थिति से अवगत कराया और आखिर में बैटर नॉट आउट रहा.

Advertisement

हालांकि इसके तुरंक बाद अगले ओवर में शार्दुल ने जायडेन सील्स को आउट कर वेस्टइंडीज की पारी खत्म कर दी. बता दें भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया.

Advertisement

एक टीम के खिलाफ लगातार सबसे अधिक द्विपक्षीय ODI सीरीज जीत
13*भारत Vs वेस्टइंडीज (2007-23)
11 पाकिस्तान Vs जिम्बाब्वे (1996-21)
10 पाकिस्तान Vs वेस्ट इंडीज (1999-22)
10 भारत Vsश्रीलंका (2007-23)

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* इशान ने लगातार 3 अर्द्धशतकों से मैनेजमेंट के सामने खड़े किए 3 बड़े सवाल, क्या फैसला लेगा प्रबंधन
* टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में भी जारी रखा प्रयोग तो कोच राहुल पर बुरी तरह भड़के फैंस, विराट बने बड़ी वजह

Featured Video Of The Day
Bihar Land Survey: बिहार में ज़मीन के सर्वे को लेके किसान क्यों परेशान हैं? | Zameen Survey ki ABCD
Topics mentioned in this article