"आपके लिए आगे और..." रोहित को इमोशनल देख कपिल देव ने दिया खास मैसेज, कह ही बड़ी बात

बता दें कि पूरे विश्व कप में फाइनल मुकाबले में हार से पहले भारतीय टीम बिना कोई मैच गंवाए फाइनल में पहुंची थी. 

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
रोहित को इमोशनल देख कपिल देव ने दिया खास मैसेज, कह ही बड़ी बात
नई दिल्ली:

World Cup Final: विश्व कप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली. टीम इंडिया का विश्व कप जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया. पूरी भारतीय टीम के साथ साथ करोड़ों देशवासियों को भी भारत की हार से निराशा हाथ लगी. कप्तान रोहित शर्मा समेत पूरी भारतीय टीम काफी मायूस नज़र आई.  इसी बीच भारत के 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने रोहित को इमोशनल देखकर एक मैसे शेयर किया है. कपिल देव ने कहा है कि " रोहित आप जो करते हैं उसमें आप मास्टर हैं. ढेर सारी सफलताएं आपका इंतजार कर रही हैं, मुझे पता है यह कठिन है लेकिन अपना हौसला बनाए रखें. पूरा भारत आपके साथ है."

बता दें कि पूरे विश्व कप में फाइनल मुकाबले में हार से पहले भारतीय टीम बिना कोई मैच गंवाए फाइनल में पहुंची थी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को वर्ल्ड कप फाइनल में 6 विकेट से हराकर छठी बार विश्व कप का खिताब जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेविस हेड ने शानदार शतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिला दी. हेड के अलावा लाबुशान ने भी भारतीय गेंदबाजों का जमकर सामना किया. दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 192 रनों की साझेदारी की. ट्रेविस हेड 137 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं लाबुशेन 58 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओर से 2 विकेट बुमराह और एक विकेट सिराज लेने में सफल रहे हैं.  इससे पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने एक मुश्किल पिच पर भारत को सिर्फ 240 रनों पर ही रोक दिया था. 

भारत केवल 240 रन ही बना सका

पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद भारत की शुरुआत खराब रही थी, जब मिचेल स्टॉर्क ने शुभमन गिल (4) को जल्द चलता कर दिया, लेकिन यहां से इसे बाद खासकर कप्तान रोहित शर्मा (47) ने बहुत ही सकारात्मक अंदाज में बल्लेबाजी की. पावर-प्ले में स्कोर अच्छा बन रहा था, लेकिन भारत ने जहां 82 रन बनाए, लेकिन तीन विकेट गिर गए. निगाहें जमने के बाद रोहित निकले, तो अय्यर (4) बड़ी पारी नहीं खेल सके. यहां से विराट कोहली (54) और केएल राहुल (66) ने टीम को उबारते हुए पटरी पर लाया, लेकिन कोहली क्या आउट हुए कि नियमित अंतराल पर विकेटों का गिरना शुरू हो गया. और एक समय सूर्यकुमार एक छोर पर अकेले पड़ गए.

Advertisement

 ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बेहतरीन प्लानिगं और शानदार एक्जीक्यूशन शुरू से लेकर आखिर तक दिखाई पड़ी. और नतीजा यह रहा कि भारत कोटे के  50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 240 रन ही बना सका. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने तीन, हेजलवुड और पैट कमिंस ने दो-दो, जबकि एडम जंपा ने एक विकेट लेने में सफलता हासिल की थी. 

Featured Video Of The Day
Yogi Adityanath और Akhilesh Yadav के लिए UP ByPolls क्यों बना प्रतिष्ठा का उपचुनाव?