एक जीत और भारत ने PAK को पछाड़ा, आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में हासिल किया ये स्थान

इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम 108 अंकों के साथ आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड की टीम 126 अंक के साथ रैंकिंग के शीर्ष पर बनी हुई, वहीं पहला वनडे हारने वाली इंग्लैंड के 122 अंक हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

भारतीय टीम ने मंगलवार को द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे (ENG vs IND 1st ODI) में शानदार जीत दर्ज कर पाकिस्तान को आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में पछाड़ दिया है. इंग्लैंड को 10 विकेट से हराने के बाद भारत (Team India) अब आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच चुका है. इससे पहले टीम इंडिया 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थी और इस जीत ने टीम को 108 अंक पर पहुंचा दिया, जबकि पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के 106 अंक हैं.

न्यूजीलैंड की टीम 126 अंक के साथ रैंकिंग के शीर्ष पर बनी हुई, वहीं पहला वनडे हारने वाली इंग्लैंड के 122 अंक हैं.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की घातक गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई और भारतीय पेसर ने पहले मैच में सिर्फ 19 रन देकर 6 विकेट हासिल किए. मेजबान टीम ने भारत के खिलाफ 110 रन का न्यूनतम स्कोर बनाया. बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने तीन और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट निकाला.

इस जवाब में रोहित शर्मा ने 58 गेंदों में नाबाद 78 रन और शिखर धवन की पारी के दम पर भारत ने दूसरे रैंक वाली इंग्लैंड पर 31 ओवर शेष रहते हुए 10 विकेट से जीत दर्ज की.

फुल टाइम कप्तान बनाए जाने के बाद से रोहित शर्मा की ये लगातार चार वनडे में चौथी जीत है. 

‘हिटमैन' और ‘गब्बर' की जोड़ी ने रिकॉर्ड बुक में भी ढाया कहर, लेकिन सचिन-सौरव की जोड़ी आज भी नंबर-1

Advertisement

रूस से जुड़े फर्जी आईपीएल का खुलासा ,नकली IPLचलाने वाले दो सटोरियों को Police ने दबोचा 

ILT20 : LSG के कोच एंडी फ्लावर ने थामा गल्फ जाइंट्स का हाथ, अब मुख्य कोच की भूमिका में दिखेंगे

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को पिछले महीने क्लीन स्वीप पर भारत को चौथे स्थान पर धकेला था. वहीं श्रीलंका के खिलाफ सीरीज हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के रैंक में गिरावट आई. हालांकि तीसरे नंबर पर भारत की वापसी के साथ पाकिस्तान के लिए खुशी ज्यादा दिन नहीं टिकी.

Advertisement

पाकिस्तान की अगली वनडे सीरीज के पहले भारतीय टीम अपनी बढ़त को और आगे कर सकती है. बाबर आजम की टीम इस महीने के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ अपने बचे हुए दो वनडे और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगी.

अगर इंग्लैंड के खिलाफ आगामी दो मुकाबलों में टीम इंडिया हार जाती है तो वह वापस चौथे स्थान पर लुढ़क जाएगी.

Advertisement

पाकिस्तान को अगले महीने नीदरलैंड के खिलाफ रोटरडैम में पांच दिन के अंदर तीन वनडे मैच खेलने हैं. बाबर आजम की टीम के लिए रैंकिंग में ऊपर जाने का ये सही मौका होगा.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave