IND vs BAN: ऐसा हुआ तो भारत तोड़ देगा पाकिस्तान का T20I विश्व रिकॉर्ड, बन जाएगी नंबर 1 टीम

Team India T20I World Record; IND vs BAN 2nd T20: संभावना है की टीम इंडिया पहले T20I वाली प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
T

Team India Record bowled out most times in T20I Cricket: पहले मैच में बड़ी जीत से उत्साहित भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को यहां होने वाले दूसरे टी20ई. क्रिकेट मैच में अपना दबदबा बरकरार रखने के लिए मैदान पर उतरेगी. बांग्लादेश की टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके तीन मैच की सीरीज में बने रहने की कोशिश करेगी लेकिन सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पहले मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया था उसे देखते हुए मेहमान टीम के लिए यह आसान काम नहीं होगा.

ऐसा हुआ तो भारत तोड़ देगा पाकिस्तान का टी20 विश्व रिकॉर्ड 

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20ई. फार्मेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. रविवार को तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20ई. में उसने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था. उस जीत के साथ भारत ने इस टी20ई. में अपनी लगातार आठ जीत दर्ज कीं थी. इस प्रदर्शन की बदौलत भारत ने टी20ई. क्रिकेट में पाकिस्तान के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी. भारत अगर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टी20ई. मुकाबला में भी बांग्लादेश को ऑलआउट कर देता है तो भारत इस फार्मेंट में अपने विरोधियों को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाली टीमों की सूची में पाकिस्तान के विश्व रिकार्ड कद तोड़ देगा. अभी भारत इस मामले में पाकिस्तान के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान पर है.

भारत और पाकिस्तान दोनों ने टी20ई. क्रिकेट में अपने विरोधियों को 42-42 बार आउट किया है. न्यूजीलैंड 40 के साथ सूची में दूसरे स्थान पर है, जबकि युगांडा और वेस्टइंडीज क्रमशः 35 और 32 के साथ उनके बाद हैं.

Advertisement

'विराट, रोहित या गिल नहीं...', ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, इस जोड़ी को बताया ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा

Advertisement

T20I मैचों में सबसे ज़्यादा बार विपक्षी टीम को ऑल-आउट


भारत 42
पाकिस्तान 42
न्यूजीलैंड 40
युगांडा 35
वेस्ट इंडीज 32

भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्‍ली में फ़िलहाल बारिश के कोई आसार नहीं हैं. हालांकि इस समय दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में मौसमी मच्‍छर (जीरे वाले मच्‍छर) का आतंक है. रात होते ही ये मच्‍छर लाइटों के आसपास मंडराने लगते हैं. इनकी संख्‍या इतनी अधिक होती है कि वहां रहना मुश्किल हो जाता है. अब क्‍योंकि कोटला में मैच फ़्लड लाइट्स में होगा तो वहां के हालात देखने वाले होंगे.

Advertisement

क्या हो सकती है भारत और बांग्लादेश की प्लेइंग 11

टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों ही अपनी जगह स्थिर दिखाई दी थी जिसकी वजह से ये संभावना है की टीम इंडिया पहले टी20 वाले ही प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी. ग्‍वालियर में बांग्‍लादेश को पूरी तरह से चित्त करने के बाद भारतीय टीम के हौसले भी बुलंद हैं, वहीं बांग्‍लादेश की टीम में भी बदलाव होने की संभावना कम ही है.

Advertisement

टीमें :

भारत की संभावित प्लेइंग 11

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, मयंक यादव, अर्शदीप सिंह

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग 11

लिटन दास (विकेटकीपर) , परवेज़ हुसैन इमॉन, तंज़िद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज़, तौहीद हृदोय, महमूदुल्‍लाह, जाकिर अली, रिशाद हुसैन, तस्‍कीन अहमद, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, शरीफुल इस्‍लाम

Featured Video Of The Day
Haryana में Congress की हार पर Shivsena उद्धव गुट की प्रतिक्रिया- भूमिका स्पष्ट करे कांग्रेस