T20 World Cup: इन 3 खिलाड़ियों में से कोई एक बनेगा बाबर आजम की जगह पाकिस्तान का कप्तान

Babar Azam, T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टीम में बड़े बदलाव करने जा रहा है

Advertisement
Read Time: 2 mins
B
नई दिल्ली:

Pakistan's new captian: टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) से विदा होने बाद जहां पाकिस्तान क्रिकेट फैंस खासे गुस्से में हैं, तो वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) टीम में बड़ी काट-छांट करने को तैयार है, तो बाबर आजम (Babar Azam) की जगह टीम का नया कप्तान चुनने की कवायद हो चली है. इसकी शुरुआत विश्व कप बाद बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज (Ban vs Pak) होने जा रही है. टीम में कई खिलाड़ी हैं, जिनके नाम पर बहुत ही गंभीरता से विचार चल रहा है. चलिए हम आपको उन तीन नामों से परिचय करा देते हैं, दो बाबर आजम की जगह अगला कप्तान बन सकते हैं. 

1. मोहम्मद रिजवान

छनकर आ रही खबरों के अनुसार विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान टीम की कप्तानी करने को इच्छुक हैं. रिजवान का पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में बेहतर रिकॉर्ड है. उनका जीत प्रतिशत 66.66 का है, तो बाबर आजम का पीएसल में जीत का प्रतिशत 36.36 का है. टी20 फॉर्मेट में बेहतर रिकॉर्ड के कारण पीसीबी रिजवान को टीम की जिम्मेदारी विश्व कप के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ही सौंप सकता है.

2. शाहीन अफरीदी

जब बाबर आजम को कप्तानी से हटाया गया था, तो उनकी जगह शाहीन अफरीदी को टीम की कमान सौंपी गई थी. लेकिन पांच मैचों में चार हार और जीत के बाद आफरीदी को जल्द ही कप्तानी से हटा दिया गया. आफरीदी अभी भी कप्तानी करने को बहुत ज्यादा इच्छुक हैं. पाकिस्तान सुपर लीग (PSL)  में उनकी कप्तानी का जीत प्रतिशत 52.94 का है. टूर्नामेंट में उनकी कप्तानी में टीम ने 34 मैचों में 18 जीत दर्ज की, तो 15 में हार नसीब हुई. 

Advertisement

3. शादाब खान

कप्तानी के तीसरे प्रबल दावेदार हैं. इस तथ्य के बावजूद कि शादाब पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन पूर्व में उनके योगादन और क्षमता को अनदेखा नहीं किया जा सकता. शादाब ने अपनी कप्तानी में साल 2024 में इस्लामाबाद को पीएसएल का खिताब दिलाया था. वहीं, उनकी कप्तानी का जीत का प्रतिशत दर 55 मैचों में 55.36 प्रतिशत है. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hassan Nasrallah की मौत? IDF ने दिया ये बड़ा Update