T20 World Cup 2024: 'ये 2 भारतीय खिलाड़ी रहे अभी तक के सबसे बड़े पॉजिटिव', हरभजन ने गिनाए कई अहम पहलू

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया का ग्रुप स्टेज तक प्रदर्शन खासा संतोषजनक रहा है. और हरभजन ने इस पर अच्छी रोशनी डाली है

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अमेरिका में जारी टी20 विशअव कप (T20 World Cup 2024) के ग्रुप स्टेज लगभग खत्म हो गया है. सुपर-2 राउंड (Super8) राउंड की तस्वीरें लगभग साफ हो गई हैं. इसमें दो राय नहीं कि खराब पिचों के बावजूद टीम इंडिया के लिए ग्रुप स्टेज अच्छा रहा. और वह अपने ग्रुप में शीर्ष टीम रही, तो वहीं पाकिस्तान को मात देने के साथ ही टीम को कुछ अच्छे पॉजिटिव भी मिले. पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने टीम के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए अभी तक हार्दिक पांड्या (Hardik  Pandya) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सबसे बड़ा पॉजिटिव साबित हुए हैं. भारत का कनाडा के साथ आखिरी मैच बारिश से धुलने से पहले उसने ग्रुप स्टेज में आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को हराकर सुपर-8 राउंड में जगह बनाई.  

Advertisement

भज्जी ने स्टार-स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा,"सबसे बड़ा पॉजिटिव यह रहा है कि पांड्या ने विकेट चटकाए हैं. वह टूर्नामेंट में चौथे गेंदबाज के रूप मे थे, लेकिन अगर आप उनके विकेटों को देखेंगे, तो पाएंगे कि उन्होंने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन इस डिपार्टमेंट में किया है. बता दें कि आईपीएल में बहुत ही ज्यादा खराब प्रदर्शन के बाद विश्व कप खेल रहे पांड्या ने ग्रुप स्टेज में सात विकेट चटकाए हैं और उन्होंने पूरे जोश के साथ बॉलिंग की है. इस प्रदर्शन के साथ ही पांड्या ने अपनी फिटनेस को लेकर खड़े हो रहे तमाम सवालों को भी जमींदोज कर दिया है. 

वहीं, पंत की बात करें तो चोट से उबरने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले ऋषभ ने भी बल्ले से अच्छा जलवा बिखेरा है. और उन्होंने मुश्किल पिचों पर 124.67 के स्ट्राइक-रेट से रन बनाए हैं. विश्व कप से पहले नंबर तीन पर संजू सैमसन को खिलाने की बात हो रही थी, लेकिन बाद में जिम्मेदारी पंत को दी गई. और अब इसका बेहतर परिणाम देखने को मिल रहा है. 

Advertisement

भज्जी ने पंत को ऊपर भेजे जाने पर कहा,  "ऋषभ को नंबर तीन पर खिलाना ेक बड़ा बॉजिटिव साबित हुआ है. जब पंत नंबर तीन पर खेलते हैं, तो बाएं-दाएं हत्था बैटिंग का संयोजन बनता है." पूर्व ऑफी बोले, 'भारत के प्रदर्शन में कई पॉजिटिव हैं. दो राय नहीं कि राह में कई बड़ी चुनौतियां और मुश्किलें भी हैं, लेकिन चैलेंज बहादुर लोगों के सामने ही आते हैं. और यह भारतीय टीम बहादुर खिलाड़ियों से भरी पड़ी है. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
New Indian Laws: कई राज्य उठा रहे हैं नये क़ानूनों पर सवाल