T20 वर्ल्ड कप से भारत की विदाई की 'रन-नीति' बता रहे पाकिस्तानी पर जब भारतीय फैन ने फेंकी बाउंसर

Team India Semi-final scenarios, सुपर 8 में भारत का आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ है. इस मैच के बाद भारतीय टीम अपनी जगह सेमीफाइनल में कंफर्म कर लेगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Team India in T20 World cup 2024:

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की दहलीज है. सुपर 8 में भारत का आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ है. इस मैच के बाद भारतीय टीम अपनी जगह सेमीफाइनल में कंफर्म कर लेगी. वहीं, इस मैच में यदि भारतीय टीम को बड़े अंतर से हार मिलती है तो फिर भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण बिगड़ सकता है. ऐसे में खासकर पाकिस्तानी फैन्स भारत की हारने की दुआ कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई पोस्ट वायरल हैं जिसमें पाकिस्तानी फैन्स चाह रहे हैं कि भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया से बड़े अंतर से हार जाए जिससे टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते बंद हो जाए. 

एक पाकिस्तानी फैन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया और भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के समीकरण को पोस्ट किया है जिसमें लिखा हुआ है कि यदि ऑस्ट्रेलिया भारत को 41 रन से हरा दें और अफगानिस्तान, बांग्लादेश पर 81 से ज्यादा रनों से जीत हासिल करने में सफल रहे तो टीम इंडिया सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें-  T20 World Cup 2024: क्या भारत पर अब भी मंडरा रहा है सेमीफाइनल से बाहर होने का खतरा ? जानें क्या है पूरा समीकरण

वहीं, पाकिस्तानी फैन के इस पोस्ट पर भारतीय फैन्स ने भी रिएक्शन देना शुरू कर दिया. भारतीय फैन्स ने मुंह तोड़ जबाव देते हुए रिएक्ट किया और लिखा है कि, चाहे जो भी हो, यूएसए से मिली पाकिस्तान की हार का दर्द काफी ज्यादा है. पाकिस्तान की टीम केवल कनाडा को ही हरा पाई. सोशल मीडिया पर भारत और पाकिस्तान के फैन्स के कई सारे पोस्ट वायरल हो रहे हैं. 

Advertisement

भारतीय टीम कैसे पहुंचेगी सेमीफाइनल में

भारतीय टीम यदि आज ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. वहीं, दूसरी ओर जब मैच बारिश की वजह से भी रद्द हुआ तो टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया को एक-एक मिलेंगे, जिससे भारत के 5 अंक हो जाएंगे, ऐसे में टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. दूसरी ओर ऑस्ट्रलिया के तीन अंक रह जाएंगे. ऐसे में यदि अफगानिस्तान, बांग्लादेश को हरा देता है तो अफगानिस्तान की टीम 4 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. 

Advertisement

अबतक इंग्लैंड की टीम ऐसी है जिसने ग्रुप 2 से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Ground Report : हाथरस के सत्संगस में भगदड़, लोग खोज रहे हैं अपनों को
Topics mentioned in this article