T20 World Cup 2024: एक ही दिन खेले जाएंगे दो सेमीफाइनल, ऐसा है पूरा शेड्यूल, जानिए भारत में कितने बजे से देख पाएंगे लाइव मैच

T20 World Cup 2024 Semi-Finals: तारीख और समय को लेकर फैन्स कंफ्यूज हो गए हैं. हुआ ये है कि वेस्टइंडीज के लोक समय के अनुसार पहला सेमीफाइनल मैच 26 जून को है तो वहीं दूसरा सेमीफाइनल 27 जून को शेड्यूल किया गया है लेकिन...

Advertisement
Read Time: 2 mins
T20 World Cup 2024 Semi Final Schedule

T20 World Cup 2024 Semi-Finals: टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के शेड्यूल (T20 World Cup 2024 semis schedule, in Indian Time) अब सामने आ गए हैं. बता दें कि ग्रुप बी से साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है तो वहीं, दूसरी ओर ग्रुए ए से भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंची है. दूसरी टीम अफगानिस्तान की टीम है. वहीं, अब सवाल है कि पहला और दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत के समय के अनुसार कब और कितने बजे से होगा. दरअसलस, तारीख और समय को लेकर फैन्स कंफ्यूज हो गए हैं. हुआ ये है कि वेस्टइंडीज के लोक समय के अनुसार पहला सेमीफाइनल मैच 26 जून को है तो वहीं दूसरा सेमीफाइनल 27 जून को दिखाया गया है. लेकिन भारतीय समय के अनुसार दोनों सेमीफाइनल एक ही दिन होने वाला है. 

Advertisement

Photo Credit: bumrah on X

भारतीय समय के अनुसार ऐसा है सेमीफाइनल का शेड्यूल

पहला सेमीफाइनल- साउथ अफ्रीका vs AFG, जून 27- सुबह 6 बजे से, ब्रायन लारा स्टेडियम, तारोबा, त्रिनिदाद

Photo Credit: Social media

दूसरा सेमीफाइनल- भारत vs इंग्लैंड, जून 27, रात 8 बजे से, प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना

ग्रुप ए में भारत टॉप पर 
सुपर 8 में भारत ने शानदार खेल दिखाया और अपना तीनों मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. ग्रुप ए में भारतीय टीम टॉप पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंची है. 

ग्रुप बी में साउथ अफ्रीका टॉप पर  
ग्रुप बी में साउथ अफ्रीकी टीम टॉप पर रही है. साउथ अफ्रीका ने सुपर 8 में अपने तीनों मैच जीतने में सफलता पाई और 6 अंक के साथ टॉप पर रही, वहीं, इंग्लैंड ने सुपर 8 में  3 मैच खेले जिसमें 2 में उसे जीत मिली और एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका को 7 रन से सुपर 8 में हराया था. 

Advertisement

फाइनल है 29 जून को
टी-20 वर्ल्ड कप का फाइवल 29 जून को है. भारत के समय के अनुसार रात 8 बजे से भारतीय फैन्स फाइनल मैच का मजा ले पाएंगे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Airport Roof Collapse: चश्मदीद व्यक्ति ने बताया खौफनाक हादसे का मंजर