IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के बीच प्रैक्टिस मैच के दिन पिच और मौसम का ऐसा रहेगा मिज़ाज

IND vs BAN Pitch and Weather Report: टीम के अधिकांश सदस्यों को आईपीएल के बाद दो सप्ताह का विश्राम मिला है. ऐसे में यह सभी खिलाड़ियों के लिए लय परखने का अवसर होगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

IND vs BAN Warm Up Match Pitch and Weather Report: भारतीय टीम टी20 विश्व कप में पांच जून को होने वाले अपने शुरुआती मुकाबले से पहले शनिवार को यहां जब बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए मैदान पर उतरेगी तो उसके सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बल्ले से शानदार खेल दिखाकर अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे तो वहीं अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह का साथी बनने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. इस टीम के सभी 15 खिलाड़ी अपनी-अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के नियमित प्लेइंग 11 के सदस्य हैं. इनमें से किसी भी खिलाड़ी को प्रतिभा के मामले में कम नहीं आंका जा सकता लेकिन विश्व कप के 13 साल के सूखे को खत्म करने के लिए टीम की सबसे बड़ी चुनौती सही समीकरण को ढूंढने की होगी. ऐसे में यह अभ्यास मैच काफी महत्वपूर्ण होगा.

मैच के दौरान ऐसा रहेगा मौसम का हाल 

भारतीय टीम अपना एकमात्र वार्मअप मैच न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी और टी20 विश्व कप 2024 का अपना पहला मुकाबला भी भारतीय टीम इसी मैदान पर खेलेगी. मैच के दिन न्यूयॉर्क के तापमान की बात करें तो मैच के समय 28 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की उम्मीद है और रात में तापमान गिरकर 17 डिग्री तक जा सकती है, दिन के समय में आसमान साफ़ रहने की उम्मीद है रात के समय हलके बादल छाए रहने की उम्मीद है लेकिन इस दौरान बारिश की संभावना ना के बराबर है.

मैच के दौरान ऐसा रहेगा पिच का मिज़ाज

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच वार्मअप मैच के लिए पिच की बात करें तो ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया में बनी ड्राप इन पिच पर होगा और ये ग्राउंड भी एडिलेड के जैसा ही समुंद्र के नजदीक है, इस पिच पर उछाल और रन बनने की संभावना है, अब बात करें की पिच के हाव भाव की तो अब तक टी20 विश्व कप के लिए एक भी प्रैक्टिस मैच भी इस मैदान पर नहीं खेला गया है ऐसे में कोई भी भविष्यवाणी करना उचित नहीं होगा लेकिन पिच पर उछाल और सपाट होने की वजह से बल्लेबाज़ों को फायदा मिलेगा लेकिन इसके साथ ही शुरुआत में तेज़ गेंदबाज़ो को मदद मिलेगी और मैच जैसे जैसे आगे बढ़ेगा उसके बाद स्पिनर्स को भी मदद मिल सकता है 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: हमले का 1 साल, Benjamin Netanyahu कितने कामयाब? | India@9