Gary Kirsten big statement: "मैंने पूरे करियर में ऐसा नहीं देखा..." मेन्टॉर गैरी कर्स्टन का पाकिस्तान टीम को लेकर बड़ा खुलासा

Gary Kirsten: गैरी कर्स्टन ने जो बात कही है, उससे पाकिस्तान टीम की और ज्यादा किरकिरी होना तय है

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जब से पाकिस्तान टीम की जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) भारत के हातों हार हुई, तभी से ही पाक क्रिकेट में ऐसा बवाल मचा कि इस देश की क्रिकेट हर आए दिन किसी न किसी रूप में झुलस रही है. पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन के टीम में पांच-छह बदलावों की बात से लेकर कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की तीखी आलोचना सहित कई पहलू हैं. और अब मेगा इवेंट के लिए टीम के मेन्टॉर नियुक्त किए गए टीम इंडिया के पूर्व कोच गुरु गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) ने टीम को लेकर बड़ा खुलासा किया है. 

Advertisement

गैरी ने पाकिस्तान टीम पर तीखा प्रहार करते हुए कहा है, पाकिस्तान टीम में बिल्कुल भी एकता नहीं है और उन्होंने अपने लंबे कोचिंग करियर में कभी भी ऐसे हालात नहीं देखे." गुरु गैरी ने यह आलोचना पाकिस्तान के सुपर-8 राउंड में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद आई है. पिछले संस्करण की फाइनलिस्ट टीम रही पाकिस्तान इस बार प्रबल दावेदार के रूप में टूर्नामेंट में आई थी, लेकिन हालात ऐसे हुए क्रिकेट के नवजात अमेरिका के हाथों भी उसे शर्मसार होना  पड़ा. पाकिस्तानी फैंस इस सदमे से उबरे भी नहीं थे कि भारत ने उससे जीता हुआ मैच छीनकर टीम के खिलाफ इस रोष को बढ़ा दिया.  

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 'पाकिस्तान टीम में कोई एकता नहीं है. वे इसे टीम कहते हैं, लेकिन यह टीम नहीं है. खिलाड़ी एक-दूसरे को सहयोग नहीं करते हैं. हर कोई अलग-अलग है, दाएं और बाएं है. मैंने कई टीमों के खिलाफ काम किया है, लेकिन मैंने कभी भी अपने कोचिंग करियर में ऐसे हालात नहीं देखे."

Advertisement

भारत के खिलाफ मिली हार के लिए खराब निर्णय लेने पर दोष मढ़ते हुए कहा कहा, "निश्चित रूप से यह बहुत ही निराशाजनक हार रही. मुझे मालूम था कि 120 का लक्ष्य आसान नहीं होने जा रहा था. अगर भारत केवल 120 पर समट गया, तो यह निश्चित रूप से आसान नहीं होने जा रहा था, लेकिन मुझे लगता है कि जब 6-7 ओवर बाकी बचे थे, तो 2 विकेट पर 72 रन के साथ मैच हमारे हाथ में था. लेकिन इस स्थिति से जीत हासिल न कर पाना बहुत ही निराश करने वाला रहा"

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: टेक दुनिया में इस हफ्ते के बड़ी सुर्खियां | News Of The Week