T20 World Cup 2024 Final: " इस सूरत में आप जडेजा में भरोसा नहीं कर सकते", फाइनल से पहले मांजरेकर ने भारत को चेताया

Manjrekar's Advice: मेगा फाइनल से पहले पूर्व बैटर ने भारतीय प्रबंधन को खास पहलू को लेकर सावधानी बरतने को कहा है

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में मेगा फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) एक-दूसरे से भिड़ने जा रहे हैं. और जो भी टीम मुकाबला जीतेगी, वह पूरे टूर्नामेंट में अपराजय रहते हुए विश्व कप जीतने का कारनामा करेगी. यह टी20 विश्व कप इतिहास में भारत का तीसरा फाइनल है, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई है. भारत ने बारबाडोस की पिच पर टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेला था. और तब उसने 8 विकेट पर 181 का स्कोर बनाकर दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा किया था. बहरहाल, मैच से पहले पूर्व बैटर संजय मांजरकेर ने टीम इंडिया को चेताया है. 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच से जुड़ी ताजा अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

मांजरेकर ने टीम को कुछ हद तक सावधानी बरतने की बात कहते हुए कहा कि बारबाडोस की बैटिंग पिच खेल में पेसर को लेकर आ सकती है. और यह टीम रोहित की टूर्नामेंट में थोड़ी कमजोरी रही है. पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि मेरा मानना है कि फाइनल की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी साबित होगी. और अगर यह पाटा पिच है, तो जडेजा के लिए चार ओवरों का कोटा पूरा करना मुश्किल होगा. ऐसे में भारत को हार्दिक का रुख करना होगा. और यही वह कमजोरी है, जो हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ देखी. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जडेजा ने केवल एक ही ओवर गेंदबाजी की थी, जिसमें उन्होंने 17 रन खर्च किए, जबकि हार्दिक भी खासे महंगे साबित हुए थे. पांड्या ने चार ओवरों के कोटे में 47 रन देकर 1 विकेट लिया था. 

Advertisement

मांजरेकर ने कहा कि अगर बारबाडोस में पिच बैटिंग को मदद करती है, तो भारतीय टीम दबाव में आ सकती है. उन्होंने कहा कि हार्दिक चार ओवर कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही अर्शदीप के बारे में कहा जा सकता है, लेकिन पाटा पिच पर पेसर दबाव में आ  जाते हैं. अक्षर और कुलदीप यादव अपने चार ओवर फेंकेंगे, लेकिन आप जडेजा पर भरोसा नहीं कर सकते. ऐसे में हार्दिक को जिम्मेदारी लेनी होगी और दुबे को भी एक या दो ओवर करने पड़ सकते हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: तबाही, मलबा और निराशा, Gaza के हृदय विदारक दृश्य | Benjamin Netanyahu | NDTV India