T20 World Cup 2024 Final: पांड्या ने स्टाइल में किया विश्व कप का "हार्दिक स्वागत", हमेशा के लिए यादगार बन गए ये 3 प्रदर्शन

Hardik Panda stole the show:  हार्दिक ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 144 रन बनाने के साथ ही मैच में 11 विकेट लिए. कुल मिलाकर अगर भारत ने यह विश्व कप जीता, तो पूरे टूर्नामेंट में पांड्या के 3 सुपर शो ऐसे रहे, जो हमेशा के लिए यादगार बन गए. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Hardik Pandya memorbale peformance: शनिवार को टीम रोहित (Rohit Sharma) की 7 रन से रोमांचक जीत के साथ भारत की झोली में आई विश्व कप जीत में जहां विराट कोहली (Virat Kohli) के 7 रनों ने बड़ी भूमिका निभाई, तो बाद में हार्दिक (Hardik Pandya) के सुपर शो ने वास्तव में कमाल कर दिया. हार्दिर पांड्या ने मैच के दो सबसे बड़े टर्निंग प्वाइंट का हिस्सा बनकर ऐसा शानदार प्रदर्शन किया, जो करोड़ों भारतीय फैंस के दिलो-दिमाग में बस गया. हार्दिक ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 144 रन बनाने के साथ ही मैच में 11 विकेट लिए. कुल मिलाकर अगर भारत ने यह विश्व कप जीता, तो पूरे टूर्नामेंट में पांड्या के 3 सुपर शो ऐसे रहे, जो हमेशा के लिए यादगार बन गए. 

Advertisement

1. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल

बहुत ही उच्च स्तर दबाव और रोमांचक मुकाबले में हार्दिक ने गजब का ऑलराउंड प्रदर्शन किया. बल्लेबाजी में भले ही उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन इसकी सारी कमी उन्होंने गेंद के साथ पूरी कर दी. जीत के लिए 177 रनों का पीछा करते हुए जब एक समय दक्षिण अफ्रीका16 ओवरों में  6  विकेट पर 161 रन बनाकर जीत के मुहाने पर था. और उसे यहां से उसके हाथ में पांच विकेट भी थे. ऐसे में हार्दिक ने मिलर को आउट करके आखिरी प्रहार किया. पांड्या ने फाइनल में 3 ओवरों में 30 रन देकर तीन विकेट लिए. 

2. बांग्लादेश के खिलाफ सुपर शो

सुपर-8 राउंड में बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक ने एक और यादगार प्रदर्शन किया. हालांकि, भारत इस मुकाबले से पहले ही अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना चुका था. पांड्या ने इस मैच में आतिशी पारी खेलते हुए 27 गेंदों पर अर्द्धशतक जड़ा. उनके आक्रामक तेवरों से भारत कोटे के 20 ओवरों में 5 विकेट पर 196 रन बनाने में सफल रहा था. बाद में पांड्या ने लिटन दास को आउट कर भारत को शुरुआती विकेट भी दिलाया. भारत को मिली 50 रन से जीत में पांड्या ने गेंद और बल्ले दोनों से यादगार प्रदर्शन किया.गेंदबाजी में फेंक 3 ओवरों में 32 रन देकर पांड्या को 1 विकेट मिला

Advertisement


3. इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल भी दिखाया दम

हार्दिक ने फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी बल्ले से दम दिखाया. इस करो या मरो की जंग में हार्दिक ने भले ही 13 गेंदों पर 23 रन बनाए, लेकिन इसका असर अच्छा खासा पड़ा. अहम मोड़ पर हार्दिक ने यह पारी खेली और इससे भारत 7 विकेट पर 171 का एक अच्छा स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. हालांकि, इस मैच में उन्होंने एक ही ओवर फेंका, जिसमें पांड्या ने 14 रन  दिए.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Politics: Pankaja Munde का हुआ राजनीति में पुनर्वासन विधान परिषद से मिला टिकट