T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया चिढ़ गया, फाइनल से पहले ही CA ने चुनी अपनी विश्व कप टीम, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Cricket Australia's World Cup XI: यह सवाल एकदम जायज है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया क्या, कोई भी देश मेगा इवेंट के फाइनल से पहले ही टीम कैसे चुन सकता है

Advertisement
Read Time: 2 mins
CA' s World Cup XI: हार्दिक पांड्या को भी ऑस्ट्रेलिया ने अपनी XI में जगह दी है
नई दिल्ली:

ऐसा लगता है कि जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में फाइनल में न पहुंचने और सुपर-8 राउंड में भारत के हाथों पिटने के बाद ऑस्ट्रेलिया बौखला गया है. वहीं, अभी जारी मेगा इवेंट में भारत-दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच फाइनल मुकाबला अभी खेला जाना और उसका परिणाम आना बाकी है, लेकिन उससे पहले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने टूर्नामेंट की अपनी इलेवन चुन ली, जो कि बहुत ही हैरानी भरा है. आखिरकार विजेता का फैसला होने से पहले ही कोई टीम भला कैसे चुन सकता है. 

Advertisement

तीन भारतीयों को दी जगह

सीए ने घोषित अपनी टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है. ये तीन भारतीय हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह हैं.  लेकिन विराट कोहली को इलेवन में नहीं चुना है, जो समझा भी जा सकता है. विराट कोहली फाइनल से पहले तक खेली 7 मैचों की इतनी ही पारियों में सिर्फ 10.71 का ही औसत निकाल सके. लेकिन सवाल यह है कि जब प्रदर्शन ही चयन का पैमाना है, तो टूर्नामेंट के दूसरे सबसे सफल बॉलर (फाइनल से पहले तक) अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव की अनदेखी क्यों? 

रोहित क्यों कप्तान नहीं?

ऐसा लगता है कि रोहित द्वारा स्टार्क की जमकर कुटाई और फिर हार का असर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर भी पड़ा है. एक और जहां भारत फाइनल में पहुंचा और खिताब की दहलीज पर है, तो रोहित को कप्तान क्यों नहीं चुना गया, यह एक बड़ा सवाल है. और यह सीए की मनोदशा के बारे में सबकुछ बताने के लिए काफी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप XI इस प्रकार है:

राशिद खान (कप्तान, अफगानिस्तान), ट्रैविस हेड (ऑस्ट्रेलिया), निकोलस पूरन (विंडीज), एरॉन जोंस (अमेरिका), मारकस स्टोइनिस (ऑस्ट्रेलिया), हार्दिक पांड्या (भारत), रिशाद हुसैन (बांग्लादेश), एनरिच नॉर्किया (दक्षिण अफ्रीका), जसप्रीत बुमराह (भारत), फजल फारुकी (अफगानिस्तान)
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rahul के पहले भाषण से Parliament में ज़बरदस्त हंगामा, BJP ने राहुल गांधी से माफ़ी की मांग की | News@8