T20 World Cup 2024: विश्व कप में भद पिटने के बाद पीसीबी करने जा रहा बड़ा बदलाव, अब खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी यह छूट

Pakistan: पाकिस्तान की विश्व कप से पहले ही राउंड से छुट्टी के बाद इस देश की क्रिकेट में बड़े बदलाव की तैयारी पीसीबी ने कर ली है

Advertisement
Read Time: 2 mins
P
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) से छुट्टी होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टीम में कांट-छांट के अलावा और भी कई बड़े  फैसले लेने जा रहा है. इसमें बाबर की जगह नए कप्तान की नियुक्ति के अलावा कुछ खिलाड़ियों की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से छुट्टी भी शामिल है, लेकिन एक बड़ा फैसला लेने जा रही है. इसके तहत पीसीबी सख्ती के के साथ दो अनापत्ति प्रमाण पत्र की नीति को सख्ती से लागू करने जा रही है. नीति के तहत सेंट्रल और घरेलू कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े खिलाड़ियों को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के अलावा हर साल अधिक से अधिक दो विदेशी लीग में खेलना शामिल है. 

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि विश्व कप टीम में रहे युवा खिलाड़ी आजम खान और  सैम अय्यूब को कैरेबियाई लीग में खेलने के लिए एनओसी नहीं मिला है. इन दोनों को इनकी अलग-अलग टीमों ने चुना है. और यह बात पीसीबी की खुद अपनी नीति के प्रति प्रतिबद्धता को कमजोर करके दिखाता है. 

पीसीबी के एक अधिकारी के अनुसार अब उसकी की नीति दोनों सेंट्रल और घरेलू क्रिकेट से अनुबंधित दोनों ही खिलाड़ियों पर सख्ती से लागू होगी. वहीं, अगर बोर्ड को यह लगता है कि अगर खिलाड़ी की फिटनेस या वर्कलोड ज्यादा हो रहा है या खिलाड़ी विशेष को घरेलू क्रिकेट की ज्यादा जरुरत है, तो पीसीबी तय करेगा कि उसे एनओसी दिया जाए या नहीं.  सूत्र ने कहा कि बाकी खिलाड़ियों को भी साफ संदेश दिया गया है कि दो अनापत्ति प्रमाण-पत्र सेंट्र और घरेलू अनुबंध से जुड़े दोनों खिलाड़ियों पर लागू होगा. वहीं, बोर्ड के पास यह अधिकार रहेगा कि किसी खिलाड़ी के एनओसी अनुरोध को माना जाए या नहीं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mumbai में आंतकी हमले का अलर्ट मिलने के बाद धार्मिक स्थलों की सुरक्षा हुई दोगुनी